संपूर्ण समाधान दिवस : तल्ख दिखे डीएम के तेवर, लापरवाही पर लेखपाल को किया निलंबित, रिश्वतखोरी के आरोप में एक व्यक्ति को भेजा थाने

तल्ख दिखे डीएम के तेवर, लापरवाही पर लेखपाल को किया निलंबित, रिश्वतखोरी के आरोप में एक व्यक्ति को भेजा थाने
UPT | डीएम ने लोगों की समस्याएं सुनीं।

Feb 20, 2024 20:09

ग्राम बढ़या हरदो निवासी संजीव यादव पुत्र रामायण ने सरकारी भूमि पर हरे पेड़ की अवैध कटाई में लेखपाल की संदिग्ध भूमिका की शिकायत की और मौके की तस्वीर दिखाई। जिलाधिकारी ने प्रथमदृष्टया शिकायत को सही पाया और मौके पर ही लेखपाल चंद्रशेखर को निलंबित करने का निर्देश दिया।

Feb 20, 2024 20:09

Deoria News (बैकुंठ नाथ शुक्ल) : जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा की उपस्थिति में मंगलवार को बरहज तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें जिलाधिकारी के तेवर शुरू से ही तल्ख दिखे। दायित्वों में लापरवाही का मामला सामने आने पर लेखपाल चंद्रशेखर को तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया। तहसील के कार्यों में दलाली की शिकायत पर राजेश नाम के एक व्यक्ति को थाने भिजवाया।

ग्राम बढ़या हरदो निवासी संजीव यादव पुत्र रामायण ने सरकारी भूमि पर हरे पेड़ की अवैध कटाई में लेखपाल की संदिग्ध भूमिका की शिकायत की और मौके की तस्वीर दिखाई। जिलाधिकारी ने प्रथमदृष्टया शिकायत को सही पाया और मौके पर ही लेखपाल चंद्रशेखर को निलंबित करने का निर्देश दिया। नंदना वार्ड निवासी रामायण पुत्र विजयी ने दाखिल-खारिज से जुड़े प्रकरण में तहसील में सक्रिय प्राइवेट व्यक्ति की ओर से रिश्वत मांगने का आरोप लगाया। जिलाधिकारी ने प्रकरण को गंभीरतापूर्वक लेते हुए आरोपी को जांच के लिए थाने भेजने का निर्देश दिया। तहसील परिसर में निजी व्यक्ति के सक्रिय होने पर डीएम ने गहरी नाराजगी जताई। इस मामले में एसडीएम व तहसीलदार से स्पष्टीकरण तलब किया। डीएम ने शिकायतकर्ता के आवेदन को सात दिन के भीतर निस्तारित करने का निर्देश दिया।

अतिक्रमण के मामलों को संज्ञान में लाएं लेखपाल
जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकांश शिकायतें राजस्व विभाग से संबंधित हैं। लेखपाल अपने हलको में सक्रिय रहें। यदि कहीं किसी सरकारी भूमि पर अतिक्रमण नजर आए तो उसे तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाएं। यदि किसी प्रकरण में लेखपाल की भूमिका संदिग्ध मिलेगी तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस और राजस्व कर्मी संयुक्त टीम बनाकर करें मामलों की जांच
पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पुलिस से जुड़े प्रकरणों की सुनवाई की। उन्होंने कहा कि राजस्व कर्मी एवं पुलिस संयुक्त टीम बनाकर प्रकरणों की जांच करें, जिससे शिकायतकर्ता को गुणवत्तापूर्ण समाधान प्राप्त हो सके।इस अवसर पर सीएमओ डॉ. राजेश झा, डीएफओ जगदीश आर, एसडीएम अवधेश निगम, जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय सहित विभिन्न जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 23 प्रार्थना पत्र आए जिसमें से दो का मौके पर निस्तारण किया गया। सर्वाधिक 11 प्रकरण राजस्व विभाग से संबंधित रहे।
 

Also Read

शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

19 Sep 2024 05:28 PM

गोरखपुर सनकी आशिक ने प्रेमिका की कार से रौंदकर की हत्या : शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

गोरखपुर से बड़ी घटना सामने आई है, जहां गीड़ा पुलिस ने एक सनकी आशिक को गिरफ्तार किया है। उसने अपनी प्रेमिका की कार से रौंदकर हत्या कर दी... और पढ़ें