advertisements
advertisements

जहां कम मतदान, वहां जागरूकता अभियान : डीएम और सीडीओ कर रहे मॉनिटरिंग, गांव से शहर तक मतदाताओं को दिलाई जा रही शपथ

डीएम और सीडीओ कर रहे मॉनिटरिंग, गांव से शहर तक मतदाताओं को दिलाई जा रही शपथ
UPT | पेंटिंग के माध्यम से मतदाताओं को किया गया जागरूक

Apr 03, 2024 23:25

2019 के लोकसभा चुनाव में जिले के जिन बूथों पर मतदान प्रतिशत कम रहा इसबार वहां के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह व मुख्य विकास अधिकारी खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

Apr 03, 2024 23:25

Short Highlights
  • स्वीप के तहत जिले में चलाया जा रहा मतदाता जागरूकता अभियान
  • श्रम प्रवर्तन अधिकारी शशि सिंह ने लक्ष्छीराम पोखरा पर आयोजित कराया जागरूकता कार्यक्रम
Deoria News: 2019 के लोकसभा चुनाव में जिले के जिन बूथों पर मतदान प्रतिशत कम रहा इसबार वहां के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह व मुख्य विकास अधिकारी खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

भागलपुर में एसडीएम ने दिलाई मतदान की शपथ
खंड शिक्षा अधिकारी पथरदेवा गोपाल मिश्रा के द्वारा विभिन्न मतदान केन्द्रों पर जागरुकता अभियान चलाया गया, जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी पथरदेवा ने जनसंपर्क किया और मतदाताओं को मतदान में अधिक से अधिक प्रतिभाग के लिए जागरूक किया। उप जिलाधिकारी बरहज के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत विकास खण्ड भागलपुर में कार्यक्रम कराया गया जिसमें मतदाताओं को शपथ दिलाई गई।

देसहीं में डीडीओ ने संभाली जागरूकता अभियान की कमान
जिला विकास अधिकारी रविशंकर राय के द्वारा विकासखंड देसही देवरिया के मतदान केन्द्र प्राथमिक विद्यालय हरैया पर अभियान चलाया गया जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी देसही देवरिया पंकज सिंह उपस्थित रहे।  जिला विकास अधिकारी ने मतदाताओं को अधिक से अधिक मात्रा में वोट देने के लिए प्रेरित किया । जिला विकास अधिकारी के द्वारा मतदाताओं को मतदाता शपथ दिलवाया गया। तहसीलदार सलेमपुर तथा खंड शिक्षा अधिकारी लार के द्वारा उच्च प्राथमिक विद्यालय लार में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कराया गया जिसकी अंतर्गत मतदाताओं को प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूक किया गया। इस अवसर पर रंगोली और अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। विकासखंड भागलपुर में खण्ड शिक्षा अधिकारी भागलपुर सत्यप्रकाश कुशवाहा ने कंपोजिट विद्यालय देवकली , बलहा केद्रों पर मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन कराया गया।

महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज से निकाली गई रैली
जिला पंचायत राज अधिकारी सर्वेश पांडेय के द्वारा महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज नगर पालिका देवरिया की अंतर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कराया गया जिसमें महाराजा अग्रसेन इंटर कॉलेज के बच्चों के द्वारा रैली निकाली गई और विभिन्न मतदाता जागरूकता संबंधी कार्यक्रम कराए गए। श्रम परिवर्तन अधिकारी शशि सिंह के द्वारा दयानन्द उ0 मा0 वि0 लच्छी राम पोखरा पर कार्यक्रम आयोजित कराए गए। जिला उद्यान अधिकारी के द्वारा अशोक इंटर कॉलेज अरई पार बैतालपुर में कार्यक्रम कराया गया।  आज कराए गए समस्त कार्यक्रमों के द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया गया और सभी के द्वारा एक जून 2024 को जनपद के मतदान दिवस के दिन अधिक से अधिक मतदान में प्रतिभाग के लिए प्रेरित किया गया जिससे निर्धारित 75 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।

Also Read

सॉल्वर को सीट तक पहुंचाने में मददगार को किया गया गिरफ्तार

18 Apr 2024 06:40 PM

गोरखपुर पुलिस भर्ती परीक्षा मामले में एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता : सॉल्वर को सीट तक पहुंचाने में मददगार को किया गया गिरफ्तार

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि एक अभ्यर्थी के बदले उसे 5 से 10 लाख रुपये मिलते थे। इसकी ही मदद से एक अभ्यर्थी दुर्गेश यादव दिग्विजयनाथ डिग्री कॉलेज गेट पर गार्ड की ड्यूटी करते हुए भी पकड़ा गया था। और पढ़ें