बुकिंग हाल में लगी आग : एक घंटे तक कटी रही रेलवे स्टेशन की बिजली, आसपास धुआं फैलते ही यात्रियों में मच गई अफरातफरी

एक घंटे तक कटी रही रेलवे स्टेशन की बिजली, आसपास धुआं फैलते ही यात्रियों में मच गई अफरातफरी
UPT | गोरखपुर रेलवे स्टेशन।

Jun 25, 2024 00:22

रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार स्थित बुकिंग हाल में सोमवार को शाम 6:15 बजे के आसपास आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीनों के पास झूलते तारों में आग लग गई।

Jun 25, 2024 00:22

Gorakhpur News : रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार स्थित बुकिंग हाल में सोमवार को शाम 6:15 बजे के आसपास आटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीनों के पास झूलते तारों में आग लग गई। अचानक आग की लपटें, चिंगारी और धुआं देख काउंटरों पर टिकट ले रहे यात्रियों और वेटिंग हाल में बैठे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग बुकिंग और वेटिंग हाल से बाहर भागने लगे। कुछ देर के लिए भगदड़ की स्थिति बन गई। सूचना मिलते ही कंट्रोल रूम के निर्देश पर बिजली काट दी गई। संयोग अच्छा रहा कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और बड़ी दुर्घटना टल गई।

आग लगने की सूचना मिलते ही स्टेशन प्रबंधन ने बिजली काट दी। ऐसे में अचानक अंधेरा छा गया। ट्रेनों की अपडेट जानकारी देने वाली घोषणा प्रणाली, डिस्प्ले बोर्ड, एस्केलेटर और लिफ्ट आदि भी बंद हो गए। शाम 6:20 से 7:25 बजे तक बिजली कटने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। लोगों को ट्रेनों की अपडेट जानकारी नहीं मिल पा रही थी। इस दौरान स्टेशन की गतिविधियां लगभग ठप पड़ गई थीं।

जानकारी के मुताबिक आग लगने की सूचना मिलते ही स्टेशन प्रबंधक संजय शर्मा, डिप्टी एसएस त्रिपुरेश मिश्रा आदि रेलकर्मी और सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंच गए और यात्रियों के साथ मिलकर आग पर काबू पा लिया। हालांकि, आग लगने के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारों का कहना है कि शाम को वर्षा हो रही थी। बुकिंग हाल में वर्षा का पानी टपक रहा था। वर्षा का पानी टपकने से शार्ट सर्किट होने से बिजली के तार जलने लगे। पर्यवेक्षक स्तर की टीम को मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। 

Also Read

महराजगंज में चेकिंग के दौरान 1.8 किलो गांजा के साथ पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

2 Jul 2024 02:07 PM

महाराजगंज Maharajganj News : महराजगंज में चेकिंग के दौरान 1.8 किलो गांजा के साथ पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

गांजा के साथ गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों की पहचान सोनू विश्वकर्मा पुत्र राम शरन उम्र 25 वर्ष निवासी चेहरी फार्म थाना कोतवाली महराजगंज व जैश मोहम्मद पुत्र मुर्तजा निवासी ग्राम परसा मलिक… और पढ़ें