Gorakhpur News : बच्चों से मोबाइल चोरी करवाता था गिरोह, हर महीने देता था 25 हजार रुपये वेतन, जीआरपी ने पकड़ा

बच्चों से मोबाइल चोरी करवाता था गिरोह, हर महीने देता था 25 हजार रुपये वेतन, जीआरपी ने पकड़ा
UPT | जीआरपी ने मोबाइल फोन चुराने वाले पकड़े

Jun 17, 2024 17:17

गोरखपुर जीआरपी ने भोले-भाले लोगों से मोबाइल फोन चुराने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया, 11 लाख कीमत के 47 स्मार्ट फोन बरामद किए। गिरोह चोरी के मोबाइल फोन बंगाल में सप्लाई करता था।

Jun 17, 2024 17:17

Gorakhpur News :  गोरखपुर जीआरपी ने एक ऐसे गिरोह के 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है जो अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर छोटे मासूम बच्चों से मोबाइल चोरी करवाते थे। इनका गिरोह गोरखपुर व अन्य जिलों में काफी सक्रिय है। ये लोग सब्जी मंडी व भीड़भाड़ वाली जगहों, ट्रेनों, रेलवे स्टेशनों पर बच्चों के माध्यम से चोरी करवाते थे। 

गैंग के कब्जे से 47 स्मार्ट फोन बरामद
गैंग का मुखिया बच्चों को 25 हजार रुपये सेलरी भी देते थे। इनके कब्जे से 47 स्मार्ट फोन बरामद हुए हैं जिसकी मार्केट की कीमत लगभग 11 लाख रुपये बताई जा रही है। इस गैंग के पांच सदस्यों को जीआरपी पुलिस ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन के पांच नंबर प्लेटफार्म से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया।

चोरी के स्मार्टफोन को बंगाल भेजता था
जीआरपी पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने बताया कि यह गैंग चोरी के स्मार्टफोन को बंगाल में भेजा करता था। इस गैंग के चार सदस्य झारखण्ड के रहने वाले हैं। एक सदस्य गोरखपुर का है। इस गैंग के पास 47 स्मार्टफोन बरामद किए गए हैं। इनकी कीमत लगभग 11 लाख रुपये बताई जा रही है।

भीड़भाड़ वाली जगहों पर सक्रिय
एसपी जीआरपी ने बताया कि इनसे पूछताछ में पता चला कि इनका गैंग यूपी के पूर्वांचल के कई जिलों में छोटे-छोटे बच्चों को मोबाइल चोरी के लिए इस्तेमाल करता था। ये छोटे-छोटे बच्चे रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड आदि भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर घुल मिल जाते थे और मौका पाते ही लोगों के मोबाइल पर हाथ साफ कर देते थे। इन बच्चो को बकायदा यह गैंग उनके मेहनताने के तौर 25 हजार हर महीने देता था।

Also Read

गोरखपुर में पेट्रोल, डीजल से मुकाबला कर रहा  टमाटर, आसमान छूती कीमतों ने बिगाड़ा सब्जियों का जायका

8 Jul 2024 11:07 AM

गोरखपुर महंगाई की मार : गोरखपुर में पेट्रोल, डीजल से मुकाबला कर रहा टमाटर, आसमान छूती कीमतों ने बिगाड़ा सब्जियों का जायका

गोरखपुर में टमाटर के दामों में अचानक आई तेज उछाल ने आम जनता की जेब पर भारी दबाव डाल दिया है। पिछले कुछ दिनों में टमाटर के मूल्य में आई अप्रत्याशित वृद्धि ने न केवल उपभोक्ताओं को परेशान किया है, बल्कि स्थानीय बाजार की गतिविधियों पर भी गहरा प्रभाव डाला है। यह स्थिति केवल टमाटर त... और पढ़ें