advertisements
advertisements

Gorakhpur News : गोरखपुर डीआइजी ने 70 पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

गोरखपुर डीआइजी ने 70 पुलिसकर्मियों पर की कार्रवाई, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप
UPT | डीआइजी आनंद कुलकर्णी

May 15, 2024 23:11

गोरखपुर रेंज के चारों जनपदों में हर माह 12 से 15 हजार लोग पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन करते हैं। थाना स्तर पर होने वाले सत्यापन के दौरान आवेदक से किसी ने रुपये तो नहीं लिए या उसे परेशान किया, इसका फीडबैक हर रोज डीआइजी कार्यालय से लिया जा रहा है।

May 15, 2024 23:11

Gorakhpur News : डीआइजी आनंद कुलकर्णी ने एक बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने पासपोर्ट सत्यापन में मनमानी करने वाले गोरखपुर, महराजगंज ,देवरिया व कुशीनगर जनपदों में तैनात 70 पुलिसकर्मियों को दंडित किया है। डीआइजी रेंज आनंद कुलकर्णी को पासपोर्ट के लिए आवेदन करने वाले व्यक्तियों से मिले फीडबैक के आधार पर यह कार्रवाई हुई है।

20 पुलिसकर्मियों का कार्य में किया गया परिवर्तन
गोरखपुर रेंज के चारों जनपदों में हर माह 12 से 15 हजार लोग पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन करते हैं। थाना स्तर पर होने वाले सत्यापन के दौरान आवेदक से किसी ने रुपये तो नहीं लिए या उसे परेशान किया, इसका फीडबैक हर रोज डीआइजी कार्यालय से लिया जा रहा है। पिछले चार माह में रैंडम आधार पर आवेदकों से फोन पर हुई बातचीत में गोरखपुर रेंज के थानों पर तैनात 70 पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली खराब पायी गई, जिसमें कई लोग सत्यापन के लिए रुपये मांग रहे थे। समीक्षा के बाद डीआइजी ने जांच कराई। आरोप की पुष्टि होने पर पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के साथ ही सात को लाइन हाजिर किया गया। 21 को लघुदंड देने के बाद सत्यापन के लिए आवेदक के घर न जाने वाले 17 पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी गई। आवेदक को परेशान करने वाले 20 पुलिसकर्मियों का कार्य में परिवर्तन कर दिया गया। डीआइजी के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।

Also Read

गोरखपुर में ऐतिहासिक होगा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रोड शो , बनाया गया मेगा प्लान

26 May 2024 05:07 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : गोरखपुर में ऐतिहासिक होगा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रोड शो , बनाया गया मेगा प्लान

गोरखपुर महानगर के अध्यक्ष राजेश गुप्ता सहित जिले के तमाम भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे, इस दौरान… और पढ़ें