गोरखपुर न्यूज़ : अब गोरखनाथ मंदिर जाना होगा आसान, सड़क बनेगी फोरलेन और जानिये क्या है प्लान

अब गोरखनाथ मंदिर जाना होगा आसान, सड़क बनेगी फोरलेन और जानिये क्या है प्लान
UPT | प्रतीकात्मक तस्वीर

Feb 19, 2024 12:35

अब महानगर वासियों और मंदिर में घूमने आने वाले लोगों को जाम में जूझना नहीं पड़ेगा। लोक निर्माण विभाग ने एचएन सिंह चौराहा होते....

Feb 19, 2024 12:35

Short Highlights
  • फोरलेन बनाने के लिए जारी हुआ टेंडर
  • 15 महीना में काम खत्म करने पर होगा जोर
Gorakhpur News : गोरखपुर वासियों और मंदिर घूमने आने वाले के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब महानगर वासियों और मंदिर में घूमने आने वाले लोगों को जाम में जूझना नहीं पड़ेगा। लोक निर्माण विभाग ने एचएन सिंह चौराहा होते हुए हड़हवा फाटक तक फोरलेन सड़क बनाने जा रहा है। ऐसे में अब जागेश्वर पासी चौराहा होते हुए गोरखनाथ मंदिर जाने में काफी सहूलियत होगी और लोगों का समय भी बचेगा।

1200 मीटर तक टू लेन बनेगी सड़क 
गोरखपुर शहर में अब एक और सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। जिससे अब राहगीरों की राह और मंदिर में घूमने आने वाले को काफी सहूलियत होगी। एचएन सिंह चौराहे से 1200 मीटर तक सड़क टू लेन बनेगी। उसके बाद हड़हवा फाटक के थोड़ा आगे तक सड़क को होली बनाया जाएगा। हुमायूंपुर चौराहे से एक सड़क गोरखनाथ थाने तक जाएगी वह भी टू लेन बनेगी।


फोरलेन बनाने में खर्च होंगे 1.3 करोड रुपये
लोक निर्माण विभाग के अनुसार, एचएन सिंह चौराहे से हड़हवा फाटक तक फोरलेन बनाने में 1.3 करोड रुपये लागत आने की संभावना है। इस फोरलेन के निर्माण के साथ ही एक सड़क उत्तरी हुमायूंपुर चौराहे से तरंग क्रॉसिंग की तरफ भी चली जाएगी। विभाग ने इस कार्य के लिए 15 महीने का समय निर्धारित किया है।

सड़क के दोनों तरफ होगा नल का निर्माण
लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता हेमराज सिंह ने बताया कि टेंडर जारी कर दिया गया है। 22 फरवरी तक निविदा मांगी गई है। इसके आगे उन्होंने बताया कि सड़क फोरलेन बनाने में सबसे बड़ी चुनौती बिजली के खंभों को हटाना भी होगा। खंभे हटाने के बाद अंडरग्राउंड बिजली के केबल (तार) डाले जाएंगे। जल निकासी के लिए सड़क के दोनों तरफ नल का निर्माण कराया जाएगा। 

शासन की मिली मंजूरी
हेमराज सिंह बताते हैं कि हरवा फाटक रेलवे क्रॉसिंग पर ओवर ब्रिज का भी निर्माण कराया जाना है। इससे लोगों की राह और भी आसान हो जाएगी। राहगीरों को रेलवे क्रॉसिंग पर रुकना नहीं पड़ेगा। अब ओवर ब्रिज बनाने के लिए शासन की मंजूरी मिल गई है।

 

Also Read

वन विभाग ने पकड़ा 8 फीट का मगरमच्छ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

6 Oct 2024 04:12 PM

गोरखपुर गोविंदपुर में दहशत का अंत : वन विभाग ने पकड़ा 8 फीट का मगरमच्छ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

27 सितंबर से एक मगरमच्छ ने ग्रामीणों में भय का माहौल बना रखा था। यह मगरमच्छ राप्ती नदी से तालाब में आ गया था, जिसे पहले छोटे बच्चों ने देखा था... और पढ़ें