गोरखपुर में ऑनलाइन सट्टा रैकेट का भंडाफोड़ : 'रेडी अन्ना' पोर्टल पर चल रहा था खेल, 8 लोग गिरफ्तार

'रेडी अन्ना' पोर्टल पर चल रहा था खेल, 8 लोग गिरफ्तार
UPT | ऑनलाइन सट्टा रैकेट का भंडाफोड़ करके जानकारी देती पुलिस

Sep 22, 2024 20:58

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने 'रेडी अन्ना' वेबसाइट का पैनल खरीदकर अपने कार्यालय की स्थापना की थी। वे लोगों को बहला-फुसलाकर फर्जी म्यूल खातों में पैसे जमा करने का काम करते थे। इस रैकेट के माध्यम से ...

Sep 22, 2024 20:58

Gorakhpur News : गोरखपुर में पुलिस ने एक बड़ा ऑनलाइन सट्टा रैकेट पकड़ा है, जिसमें 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों ने 'रेडी अन्ना' नामक गेमिंग पोर्टल के माध्यम से अवैध सट्टा खेलाया और विभिन्न बैंकों के म्यूल खातों में पैसे का लेन-देन किया। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए शाहपुर थाना क्षेत्र में चेकिंग की, जहां आरोपियों को पकड़ा गया। उनके पास से 29 मोबाइल फोन, 2 लैपटॉप और 4 टैबलेट बरामद हुए हैं।

गिरफ्तार आरोपियों का तरीका
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने 'रेडी अन्ना' वेबसाइट का पैनल खरीदकर अपने कार्यालय की स्थापना की थी। वे लोगों को बहला-फुसलाकर फर्जी म्यूल खातों में पैसे जमा करने का काम करते थे। इस रैकेट के माध्यम से वे रोजाना 11-12 लाख रुपये का लेन-देन करते थे। आरोपियों का यह भी कहना है कि वे पैसे आने पर आपस में बांट लेते थे। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।



पुलिस की कार्रवाई पर प्रशासन का समर्थन
गोरखपुर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अपराध नियंत्रण अभियान में यह गिरफ्तारी एक महत्वपूर्ण कदम है। सीओ गोरखनाथ योगेंद्र सिंह ने कहा कि इस तरह के रैकेटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने स्थानीय निवासियों से भी अपील की है कि वे ऐसे अवैध कामों की सूचना तुरंत पुलिस को दें। प्रशासन की कोशिश है कि ऑनलाइन सट्टेबाजी और अन्य अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके।

पुलिस की सतर्कता से बची जनता
गोरखपुर में पुलिस की सतर्कता के चलते एक बड़ा सट्टा रैकेट पकड़ा गया है, जिससे जनता को राहत मिली है। कई लोग इस तरह के ऑनलाइन गेमिंग पोर्टल के माध्यम से ठगी का शिकार हो सकते थे। स्थानीय लोगों ने पुलिस की कार्रवाई की सराहना की है और सुरक्षा की भावना को बढ़ावा दिया है। पुलिस का यह प्रयास यह दर्शाता है कि वह किसी भी प्रकार के अवैध कार्यों को रोकने के लिए तत्पर है। अब लोग इस बात को लेकर जागरूक हो गए हैं कि उन्हें किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत अधिकारियों को देनी चाहिए।

Also Read