बड़ा फैसला : स्कूली बसों में लगेंगे जीपीएस और सीसीटीवी, रख रखाव की होगी नियमित जांच

स्कूली बसों में लगेंगे जीपीएस और सीसीटीवी, रख रखाव की होगी नियमित जांच
Uttar Pradesh Times | गोरखपुर

Jan 03, 2024 14:18

सिकरीगंज में पिछले दिनों हुई स्कूल बस दुर्घटना के बाद से प्रशासन ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया है। प्रशासन ने विद्यालय को बसों के रख-रखाव की नियमित जांच कराने के साथ ही बसों में जीपीएस और सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया है।

Jan 03, 2024 14:18

Gorakhpur News : सिकरीगंज में पिछले दिनों हुई स्कूल बस दुर्घटना के बाद से प्रशासन ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया है। प्रशासन ने विद्यालय को बसों के रख-रखाव की नियमित जांच कराने के साथ ही बसों में जीपीएस और सीसीटीवी लगाने का निर्देश दिया है। शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल बसों के रख-रखाव को लेकर 35 बिंदुओं पर जांच की जाएगी।

लापरवाही बरतने पर स्कूलों के खिलाफ होगी कार्रवाई
बसों के संचालन में किसी तरह की लापरवाही पाए जाने पर संबंधित विद्यालय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। पिछले दिनों सिकरीगंज में एक स्कूल बस के दुघर्टनाग्रस्त होने पर दो छात्राओं की मौत हो गई थी जबकि दर्जनभर बच्चे घायल हो गए थे। प्रशासन ने इस तरह की घटना की दोबारा न हो इसके लिए स्कूल बसों को लेकर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। शिक्षा विभाग ने भी स्कूलों को बसों के संचालन को निर्धारित सुरक्षा उपायों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया था। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ.अमरकांत सिंह ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। स्कूली बसों को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए परिवहन विभाग की मदद से 35 बिंदुओं पर बसों की जांच कराई जाएगी। बसों में जीपीएस व सीसीटीवी अनिवार्य रूप से लगाने होंगे।
 

Also Read

शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

19 Sep 2024 05:28 PM

गोरखपुर सनकी आशिक ने प्रेमिका की कार से रौंदकर की हत्या : शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

गोरखपुर से बड़ी घटना सामने आई है, जहां गीड़ा पुलिस ने एक सनकी आशिक को गिरफ्तार किया है। उसने अपनी प्रेमिका की कार से रौंदकर हत्या कर दी... और पढ़ें