Gorakhpur News : गोरखपुर में कक्षा आठ तक के स्कूल 6 जुलाई तक रहेंगे बंद, डीएम ने दिए आदेश

गोरखपुर में कक्षा आठ तक के स्कूल 6 जुलाई तक रहेंगे बंद, डीएम ने दिए आदेश
UPT | गोरखपुर।

Jul 04, 2024 01:23

छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी गोरखपुर कृष्णा करुणेश ने 4 जुलाई से 6 जुलाई तक कक्षा एक से लेकर आठ तक के सभी विद्यालयों को बंद करने के निर्देश दिए तथा समस्त…

Jul 04, 2024 01:23

Gorakhpur News : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सहित आसपास के जिलों में मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश के पूर्वानुमान की संभावना जताई गई है। आगामी 2 दिनों में इन क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के साथ मेघ गर्जना और बिजली कड़कने की संभावना भी व्यक्त की गई है। छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए गोरखपुर जिलाधिकारी गोरखपुर कृष्णा करुणेश ने 4 जुलाई से 6 जुलाई तक कक्षा एक से लेकर आठ तक के सभी विद्यालयों को बंद करने निर्देश दिए तथा समस्त तहसील एवं संबंधित विभाग उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। यदि कोई विद्यालय उक्त आदेश की अवहेलना करता है तो आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के अंतर्गत उनके विरुद्ध कठोर दण्डात्मक कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी।
 
मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट
गोरखपुर में लगातार हो रही बारिश की वजह से सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना स्कूली बच्चों को करना पड़ रहा है। मंगलवार और बुधवार गोरखपुर में 128 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों के लिए बिजली गरजने और तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

परेशानी को देखते हुए डीएम ने आदेश जारी किया
मंगलवार और सोमवार को बारिश के दौरान गोरखपुर में सभी स्कूल खुले थे। जिसकी वजह से बच्चों को बारिश में भीगते हुए स्कूल आना और जाना पड़ा। बच्चों और उनके अभिभावक की परेशानी को समझते हुए डीएम ने आदेश जारी किया है।

Also Read

यूपी एसटीएफ ने पचास हजार के इनामी को मुंबई से दबोचा

6 Jul 2024 06:32 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : यूपी एसटीएफ ने पचास हजार के इनामी को मुंबई से दबोचा

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पचास हजार के इनामी बदमाश को मुंबई से गिरफ्तार किया है। गौतम गौड़ देवरिया जिले के थाना खानपुर ग्राम बरवापट्टी का रहने वाला है... और पढ़ें