Kushinagar News : डेढ़ वर्षीय बच्ची के दुष्कर्मी को 20 साल की सजा, जानें कैसे हुई थी वारदात...

डेढ़ वर्षीय बच्ची के दुष्कर्मी को 20 साल की सजा, जानें कैसे हुई थी वारदात...
UPT | डेढ़ वर्षीय बच्ची के दुष्कर्मी को 20 साल की सजा।

Jul 06, 2024 11:41

खबर यूपी के कुशीनगर जिले से है। यहां विशेष न्यायाधीश पाक्सो कोर्ट ज्योत्स्ना सिंह की अदालत ने डेढ़ वर्षीय बच्ची से हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी को दोषी ठहराते हुए 20 वर्ष की कठोर कारावास की सजा ...

Jul 06, 2024 11:41

Kushinagar News : खबर यूपी के कुशीनगर जिले से है। यहां विशेष न्यायाधीश पाक्सो कोर्ट ज्योत्स्ना सिंह की अदालत ने डेढ़ वर्षीय बच्ची से हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी को दोषी ठहराते हुए 20 वर्ष की कठोर कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने अभियुक्त पर 40 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड जमा न करने पर उसे एक वर्ष की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।

क्या है पूरा मामला
जिला शासकीय अधिवक्ता जीपी यादव ने बताया कि वादी ने 29 अगस्त 2022 को विशुनपुरा थाने में तहरीर देकर बताया कि शाम को सात बजे पड़ोसी रवि राय दरवाजे पर आया और बहू से मेरी डेढ़ वर्षीय नतिनी को दुलारने पुचकारने के लिए मांगा। बच्ची को दुलारते-पुचकारते वह अपने घर की तरफ चला गया। तीन-चार घंटे बीतने के बाद भी जब वह बच्ची को लेकर नहीं आया तो उसके घर जाकर बच्ची के बारे में पूछा। पता चला कि वह बच्ची को लेकर यहां नहीं आया। आसपास व गांव में बच्ची की तलाश शुरू हो गई। पता न चलने पर 112 नंबर पर सूचना दी। पुलिस ने रवि की तलाश की तो वह अपने घर में मिला। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि बच्ची प्राथमिक स्कूल के पीछे धान के खेत में है। पुलिस व घर के लोग मौके पर पहुंचे तो बच्ची को खून से लथपथ देख अवाक रह गए। पुलिस की मदद से उसे सीएचसी दुदही फिर जिला अस्पताल ले जाया गया। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया। मामले में विवेचना कर पुलिस ने आरोप-पत्र न्यायालय में दाखिल किया। जहां दाखिल पत्रावली, सबूतों तथा उभय पक्षों के तर्कों को सुनने के बाद न्यायाधीश ने यह सजा सुनाई है।

20 दिनों में पुलिस ने पूरी की थी विवेचना
डेढ़ वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म की यह घटना सुर्खियों में रही थी। पुलिस ने इस मुकदमे की विवेचना 20 दिनों में पूरी कर आरोप-पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिया था, ताकि आरोपी को शीघ्र से शीघ्र सजा दिलाई जा सके।
 

Also Read

वन विभाग ने पकड़ा 8 फीट का मगरमच्छ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

6 Oct 2024 04:12 PM

गोरखपुर गोविंदपुर में दहशत का अंत : वन विभाग ने पकड़ा 8 फीट का मगरमच्छ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

27 सितंबर से एक मगरमच्छ ने ग्रामीणों में भय का माहौल बना रखा था। यह मगरमच्छ राप्ती नदी से तालाब में आ गया था, जिसे पहले छोटे बच्चों ने देखा था... और पढ़ें