Kushinagar News : कुशीनगर प्रशासन ने 105 वर्ष पुराने पुल पर आवागमन करवाया बंद

कुशीनगर प्रशासन ने 105 वर्ष पुराने पुल पर आवागमन करवाया बंद
UPT | कुशीनगर का 105 वर्ष पुराना पुल।

Jul 16, 2024 15:51

दो जिलों को जोड़ने वाले कुशीनगर और देवरिया के हेतिमपुर छोटी गंडक नदी पर बने 105 वर्ष पुराने पुल को पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा चिन्हित कर उसको बन्द कर दिया गया, देवरिया के हेतिमपुर बाजार और …

Jul 16, 2024 15:51

Kushinagar News : बिहार राज्य में पुल गिरने की घटनाओं के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह निर्देश जारी किया की 50 वर्षों से अधिक जर्जर पुलों को चिन्हित कर उन्हें बंद कर दिया जाए। जिसको लेकर कुशीनगर में भी सीएम योगी के आदेश का असर देखने को मिला।

छोटी गंडक नदी पर बना 105 वर्ष पुराना पुल बंद
दो जिलों को जोड़ने वाले कुशीनगर और देवरिया के हेतिमपुर छोटी गंडक नदी पर बने 105 वर्ष पुराने पुल को पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा चिन्हित कर उसको बन्द कर दिया गया, देवरिया के हेतिमपुर बाजार और कुशीनगर के भैसहा सदर टोला बाजार के बीच 1919 में अंग्रेजों द्वारा दोनों जिलों से होने वाले आवागमन को और सरल बनाने के लिए अंग्रेजों ने पुल का निर्माण करवाया था, 105 वर्षों से यह पुल आज भी व्यापार के लिए अहम हिस्सा बना हुआ था।

स्थानीय लोग इसका असर व्यापार पर पड़ने की बात कह रहे
कई गांवों और यहां के लोकल बाजार को मजबूती देने वाले इस पुल के बंद होने से स्थानीय लोग इसका असर व्यापार पर पड़ने और स्थानीय लोगों के सबसे सुरक्षित और सरल मार्ग के तौर पर इसका इस्तेमाल होने की बात कहकर पुल को मरम्मत कर पुनः चलाने की मांग कर रहे हैं, जबकि कुशीनगर पीडब्ल्यूडी विभाग ने पुल पर ईंट गिराकर उसको बेरिकेट करने का कार्य शुरू किया है। बाइक सवार और पैदल लोग पुल पर आ जा न सकें इसको लेकर लोहे के एंगल पर लाल झंडी लगाकर पुल के जर्जर अवस्था को दर्शाया है। क्यों कि पुल के कुछ दूरी से एनएच 28 हाइवे पर बने पुल से जाना लोगों को खतरा महसूस होता है। साथ ही दूरी बढ़ने की वजह से स्कूल जाने वाले छात्रों को दिक्कत के साथ मार्ग दुर्घटना की भी चिंता लोगों को सताने लगी है।

Also Read

ऐसे रुकेंगे हादसे, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

5 Oct 2024 02:00 PM

गोरखपुर गोरखपुर में सड़क सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय : ऐसे रुकेंगे हादसे, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विकास भवन सभागार में अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें सड़क सुरक्षा और शहर में होने वाले सड़क हादसों को कैसे रोका जा सकता है... और पढ़ें