गोरखपुर में सड़क सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय : ऐसे रुकेंगे हादसे, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ऐसे रुकेंगे हादसे, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 05, 2024 14:21

विकास भवन सभागार में अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें सड़क सुरक्षा और शहर में होने वाले सड़क हादसों को कैसे रोका जा सकता है...

Oct 05, 2024 14:21

Gorakhpur News : विकास भवन सभागार में अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें सड़क सुरक्षा और शहर में होने वाले सड़क हादसों को कैसे रोका जा सकता है इन मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में उप चिकित्साधिकारी ने बताया कि गोरखपुर के हर ब्लॉक में दो-दो एंबुलेंस उपलब्ध हैं, जो किसी भी दुर्घटना की सूचना मिलने पर 10 मिनट के भीतर घटनास्थल पर पहुंच जाती हैं। साथ ही, सभी अस्पताल परिसरों में गुड सेमेरिटन के बारे में सूचना देने वाले बोर्ड लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

सड़क के कटों को किया जाएगा बंद
संत कबीरनगर से तमकुही रोड पर सभी ब्लैक स्पॉट्स की सुधारात्मक कार्रवाई जल्द शुरू की जाएगी, ताकि इस सड़क को सुरक्षित बनाया जा सके। गोरखपुर-सोनौली मार्ग पर चार ब्लैक स्पॉट्स की स्थिति पर भी चर्चा हुई और कहा कि आवश्यक सुधार कार्य किए जा रहे हैं।



सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तहत की गई कार्रवाई
बृहस्पतिवार को सड़क सुरक्षा पखवाड़े के तहत 91 वाहनों की जांच की गई। इसमें 53 व्यावसायिक वाहनों पर रेट्रो रिफ्लेक्टिव टेप लगाए गए। इस दौरान एक वाहन का चालान भी किया गया। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए बस, ट्रक, ऑटो और टैक्सी चालकों के साथ कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें 205 लोग शामिल हुए। यह सड़क सुरक्षा पखवाड़ा 16 अक्टूबर तक जारी रहेगा। इसका उद्देश्य सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देना और आवश्यक कदम उठाना है। बैठक में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, यातायात निरीक्षक और स्कूल एसोसिएशन के सदस्यों समेत कई अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।  

Also Read