Kushinagar News: सील अस्पताल में चल रहा मरीज़ों का उपचार, इलाज के दौरान महिला की गई जान 

सील अस्पताल में चल रहा मरीज़ों का उपचार, इलाज के दौरान महिला की गई जान 
UP Times | Private Hospital

Jan 12, 2024 14:23

कुशीनगर जिले के कप्तानगंज कस्बे के डीसीएफ चौक से पकड़ियार जाने वाली सड़क के किनारे स्थित कांशीराम आवास के पास संचालित एक निजी अस्पताल में बृहस्पतिवार की शाम को इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया...

Jan 12, 2024 14:23

Short Highlights
  • निजी अस्पताल की करतूत आई सामने 
  • चार महीने पहले सील हुआ था अस्पताल
Kushinagar News : बीमार इंसान को हालत बिगड़ने पर अस्पताल ही नज़र आता है फिर चाहे वो निजी हो या सरकारी, इसी बात का फायदा उठाते हैं डॉक्टर। कुछ ऐसा ही मामला कुशीनगर से भी सामने आया। कुशीनगर जिले के कप्तानगंज कस्बे के डीसीएफ चौक से पकड़ियार जाने वाली सड़क के किनारे स्थित कांशीराम आवास के पास संचालित एक निजी अस्पताल में बृहस्पतिवार की शाम को इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

निजी अस्पताल की करतूत आई सामने 
कप्तानगंज के निजी अस्पताल की करतूत उस वक़्त सामने आई जब मृतक की मां कलावती साहनी ने कप्तानगंज थाने में तहरीर दी। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी संगीता की शादी कप्तानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम सभा खभराभार में हुई है। गांव की आशा उनकी बेटी का प्रसव कराने के लिए कप्तानगंज कस्बे के इस निजी अस्पताल में 28 दिसंबर को भर्ती कराई थी। यहां ऑपरेशन के बाद बेटी पैदा हुई, लेकिन मरीज की हालत बिगड़ने लगी। उसके बाद भी अस्पताल के लोगों ने दवा देकर घर भेज दिया था। हालत ज्यादा बिगड़ने पर बृहस्पतिवार को पुनः अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस पर अस्पताल के लोगों ने खून कम होने की बात कही। तब तीन यूनिट खून लेकर चढ़ाया। इसी दौरान शाम को संगीता की मौत हो गई।

इसकी सूचना मिलने पर परिजनों ने अस्पताल परिसर में पहुंचकर जमकर हंगामा किया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं बेटी की मौत से सदमे में आई मां कलावती देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। वह रोते-रोते बेहोश हो जा रही थी। कप्तानगंज थाने के एसओ राजकुमार बरवार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तहरीर मिली है। जांच कर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

चार महीने पहले सील हुआ था अस्पताल
मां शारदा हॉस्पिटल के नाम से संचालित यह अस्पताल बिना डाॅक्टर और बिना पंजीकरण के संचालित होते मिलने पर 21 सितंबर को एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने सील कर दिया गया था। फिर भी कुछ माह बाद कैसे पुनः चालू हो गया, यह बात चर्चा में रही। लोगों ने बताया कि इस अस्पताल का संचालक अभी एक वर्ष पूर्व कस्बे के किसान चौक नहर रोड पर लाइफ केयर अस्पताल चलाता था और पुनः दूसरा नाम और स्थान बदलकर अस्पताल चलाने लगा था।

सीएमओ बोले- इस अस्पताल के पुन: संचालन के बारे में जानकारी नहीं है। इस बारे में कल पता करके जांच कराते हैं। यदि संचालित होता मिला तो कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

ऐसे रुकेंगे हादसे, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

5 Oct 2024 02:00 PM

गोरखपुर गोरखपुर में सड़क सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय : ऐसे रुकेंगे हादसे, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विकास भवन सभागार में अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें सड़क सुरक्षा और शहर में होने वाले सड़क हादसों को कैसे रोका जा सकता है... और पढ़ें