Kushinagar News : मारपीट में घायल युवक की मेडिकल कॉलेज में मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

मारपीट में घायल युवक की मेडिकल कॉलेज में मौत, परिजनों ने शव रखकर किया प्रदर्शन
Uttar Pradesh Times | रोते बिलखते कैफ के परिजन। इनसेट में कैप की फाइल फोटो।

Jan 17, 2024 12:19

बताया जा रहा है कि नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के देवतहां बाली गांव निवासी कैफ व सद्दाम को 8 जनवरी की शाम को पड़ोस के गांव रायपुर भेड़िहारी के कुछ युवकों ने रास्ते में घेर लिया था। उसके बाद मोबाइल में किसी वीडियो को डिलीट करने की बात को लेकर मारा-पीटा था।

Jan 17, 2024 12:19

Short Highlights
  • नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के देवतहां बाली गांव का रहने वाला था युवक
     
Kushinagar News : जिले के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के रायपुर भेड़िहारी गांव में दो समुदायों के बीच 8 जनवरी को हुई मारपीट में घायल युवक की मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में मंगलवार की सुबह मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद दोपहर बाद करीब तीन बजे युवक का शव गांव आने के बाद भीड़ जुट गई। गांव के पंचायत भवन में परिजनों और ग्रामीणों ने युवक का शव रखकर प्रदर्शन किया। युवक के परिजन घटना के लिए जिम्मेदार प्रधान व अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर देर शाम तक अड़े रहे। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर तीन थानों की पुलिसफोर्स तैनात कर दी गई है।

वीडियो डिलीट करने की बात पर हुई थी मारपीट
बताया जा रहा है कि नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के देवतहां बाली गांव निवासी कैफ व सद्दाम को 8 जनवरी की शाम को पड़ोस के गांव रायपुर भेड़िहारी के कुछ युवकों ने रास्ते में घेर लिया था। उसके बाद मोबाइल में किसी वीडियो को डिलीट करने की बात को लेकर मारा-पीटा था। इस मारपीट में गंभीर रूप से घायल कैफ और सद्दाम को इलाज के लिए पुलिस नजदीक के सीएचसी लेकर गई थी। डॉक्टर ने दोनों घायल युवकों की गंभीर हालत को देखते हुए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया था। वहां दोनों का इलाज चल रहा था। उधर, कैफ के चाचा शहादत की तहरीर के आधार पर पुलिस ने देवतहांबाली के निवासी आरोपी आलोक सिंह, रायपुर भेड़िहारी निवासी आकाश गुप्ता, विवेक सिंह, अमन गुप्ता, श्रीनिवास गुप्ता, देवीशरण, ग्राम प्रधान अशोक सिंह व पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राणघातक हमला, बलवा, तोड़फोड़ समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। चार आरोपी आलोक सिंह, आकाश गुप्ता, विवेक सिंह और अमन गुप्ता को चार लाठियों के साथ गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया था। बाकी आरोपियों की खोजबीन में पुलिस लगी हुई थी। मंगलवार सुबह को मेडिकल कॉलेज में कैफ की मौत हो गई।

पुलिस कर रही है गांव में कैंप
इस घटना की जानकारी होते ही गांव का माहौल बिगड़ने लगा। मौके की स्थिति को भांपते हुए नेबुआ नौरंगिया थाने के प्रभारी निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह अपने पुलिस टीम के साथ पहुंचे और रोते बिलखते परिजनों को समझाने का प्रयास किया। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से रामकोला, खड्डा व महिला थाना की भारी पुलिस मौके पर पहुंचकर कैंप कर रही है। शाम को पोस्टमार्टम के बाद कैफ का शव जब उसके गांव पहुंचा तो ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ गई। 

एसपी और डीएम को बुलाने पर अड़े रहे परिजन
परिजन शव को देवतहां बाली के पंचायत भवन परिसर में रखकर प्रदर्शन करने लगे। वे आरोपी प्रधान समेत अन्य की गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर अड़ गए। पुलिस के काफी समझाने के बाद भी परिजन व ग्रामीण नहीं माने। आक्रोशित ग्रामीण एसपी और डीएम को गांव में बुलाने की बात पर अड़े रहे। एएसपी रितेश कुमार सिंह ने परिजनों से फोन पर बात कर समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। देर शाम तक परिजन और ग्रामीण जनपद के उच्चाधिकारियों को गांव में बुलाने की मांग पर अड़े रहे। एएसपी रितेश सिंह ने बताया कि मोबाइल में वीडियो को लेकर युवकों में मारपीट हुई थी। इस मामले में हत्या के प्रयास के आरोप में चार व्यक्तियों को जेल भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद हत्या की धारा बढ़ाई जाएगी। मृतक के परिजनों से फोन पर बात हुई है। उन लोगों ने बुधवार को शव का अंतिम संस्कार करने की बात कही है।
 

Also Read

ठेले पर बिक रही आइसक्रीम और कुल्फी की हुई जांच, सैंपल लैब

6 Oct 2024 11:30 AM

गोरखपुर गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई : ठेले पर बिक रही आइसक्रीम और कुल्फी की हुई जांच, सैंपल लैब

गोरखपुर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने व्यापक अभियान चलाया है। सड़क किनारे ठेलों पर बिक रही कुल्फी और आइसक्रीम के नमूने एकत्र कर विस्तृत जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए। और पढ़ें