बदलता शहर : तारामंडल में बनेगा स्वीमिंग पूल से लैस ग्रीनवुड अपार्टमेंट, 326 करोड़ रुपये होंगे खर्च

तारामंडल में बनेगा स्वीमिंग पूल से लैस ग्रीनवुड अपार्टमेंट, 326 करोड़ रुपये होंगे खर्च
UPT | गोरखपुर विकास प्राधिकरण।

Feb 13, 2024 18:47

योजना के मुताबिक बेसमेंट के अलावा 14 मंजिला टॉवर का निर्माण होगा। परियोजना में 300 फ्लैट थ्री बीएचके के होंगे। जबकि 180 फ्लैट फोर बीएचके के होंगे। इसमें बेसमेंट एवं उसके ऊपर पार्किंग होंगी। इसमें 660 कार एक साथ खड़ी की जा सकती है। 

Feb 13, 2024 18:47

Gorakhpur News (अमित श्रीवास्तव) : गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ग्रुप हाउसिंग परियोजना के तहत ग्रीनवुड अपार्टमेंड लांच करने की योजना बना रहा है। यह अपार्टमेंट तारामंडल क्षेत्र में मुक्ताकाशी मंच के पास पांच एकड़ में जमीन पर बनाई जाएगी। ले आउट और डिजाइन फाइनल हो गया है। इसे बनाने में 326 करोड़ रुपये खर्च होंगे। जीडीए की यह ऐसी पहली आवासीय परियोजना होगी, जिसमें स्वीमिंग पूल के साथ सर्वेंट क्वार्टर भी दिए जाएंगे। परियोजना में थ्री बीएचके एवं फोर बीएचके फ्लैट होंगे।

14 मंजिला बनेगा अपार्टमेंट
योजना के मुताबिक बेसमेंट के अलावा 14 मंजिला टॉवर का निर्माण होगा। परियोजना में 300 फ्लैट थ्री बीएचके के होंगे। जबकि 180 फ्लैट फोर बीएचके के होंगे। इसमें बेसमेंट एवं उसके ऊपर पार्किंग होंगी। इसमें 660 कार एक साथ खड़ी की जा सकती है। 
प्रभारी मुख्य अभियंता किशन सिंह ने बताया कि अपार्टमेंट में पार्क और लिफ्ट की सुविधा भी दी जाएगी। पहले इसे बौद्ध संग्रहालय एवं शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान की चहारदीवारी के बीच करीब सात एकड़ जमीन पर बनाने की योजना थी, लेकिन बाद में मुक्ताकाशी के पास बनाने का निर्णय लिया गया।

इतनी है फ्लैट्स की कीमत 
फ्लैट्स की कीमत 90 लाख से एक करोड़ रुपये के बीच में होगी। प्राधिकरण उपाध्यक्ष के निर्देश पर प्राधिकरण के नियोजन, टाउन प्लानर कार्यालय समेत अन्य से स्वीकृति की प्रक्रिया चल रही है। उसके बाद पर्यावरण संबंधी अनुमति के साथ रेरा में पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

क्या कहा जीडीए उपाध्यक्ष ने
जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन ने कहा कि रामगढ़ताल क्षेत्र में अत्याधुनिक ग्रीनवुड अपार्टमेंट ग्रुप हाउसिंग परियोजना की लांचिंग जल्द होगी। ले आउट प्लान और डिजाइन सब तैयार हो चुकी है। इसे मिवान तकनीक से बनाया जाएगा। अपार्टमेंट में सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। 
 

Also Read

महराजगंज में चेकिंग के दौरान 1.8 किलो गांजा के साथ पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

2 Jul 2024 02:07 PM

महाराजगंज Maharajganj News : महराजगंज में चेकिंग के दौरान 1.8 किलो गांजा के साथ पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

गांजा के साथ गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों की पहचान सोनू विश्वकर्मा पुत्र राम शरन उम्र 25 वर्ष निवासी चेहरी फार्म थाना कोतवाली महराजगंज व जैश मोहम्मद पुत्र मुर्तजा निवासी ग्राम परसा मलिक… और पढ़ें