Maharajganj News : हेरोइन तस्करी में नेपाली नागरिक को एक साल की सजा, महाराजगंज में हुआ था गिरफ्तार

हेरोइन तस्करी में नेपाली नागरिक को एक साल की सजा, महाराजगंज में हुआ था गिरफ्तार
UPT | अदालत का फैसला

Sep 22, 2024 11:16

एक नेपाली नागरिक को हेरोइन तस्करी के मामले में दोषी ठहराया गया है। नारायण सोनार नाम के एक नेपाली नागरिक को महराजगंज के सोनौली थाना क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया था।

Sep 22, 2024 11:16

Maharajganj News : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में एक नेपाली नागरिक को हेरोइन तस्करी के मामले में दोषी ठहराया गया है। नारायण सोनार नाम के एक नेपाली नागरिक को महराजगंज के सोनौली थाना क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया था। वह नेपाल से भारत में हेरोइन की तस्करी करने का प्रयास कर रहा था। यह गिरफ्तारी 31 नवंबर, 2023 को हुई, जब पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक संदिग्ध व्यक्ति नौतनवा से रजिया घाट पुल की ओर पैदल जा रहा है।

सोनौली पुलिस और एसएसबी ने किया था गिरफ्तार
सोनौली पुलिस ने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों के साथ मिलकर एक संयुक्त अभियान चलाया। उन्होंने रजिया घाट पुल के पास से संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान, अधिकारियों ने उसके पास से एक प्लास्टिक की पुड़िया में हल्का लाल-भूरा पाउडर बरामद किया, जिसकी जांच में पुष्टि हुई कि वह हेरोइन थी। पूछताछ के दौरान, आरोपी ने अपनी पहचान नारायण सोनार के रूप में बताई। उसने बताया कि वह नेपाल के नवलपरासी जिले के रामग्राम नगर पालिका का निवासी है। सोनौली पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

अदालत ने आरोपी को एक वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई
अपर सत्र न्यायाधीश और विशेष न्यायाधीश (एनडीपीएस एक्ट) अभय प्रताप सिंह की अदालत में मामले की सुनवाई हुई। न्यायाधीश ने सभी सबूतों और गवाहों के बयानों का सावधानीपूर्वक अध्ययन किया। विशेष लोक अभियोजक राघवेंद्र उपाध्याय ने अभियोजन पक्ष की ओर से मजबूत तर्क प्रस्तुत किए।

सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद, न्यायाधीश ने नारायण सोनार को दोषी ठहराया। उन्होंने आरोपी को एक वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। इसके अतिरिक्त, उस पर 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। यह उल्लेखनीय है कि मुकदमे की सुनवाई के दौरान, आरोपी पहले से ही लगभग 10 महीने से अधिक समय तक जेल में बिता चुका था। 

Also Read

'रेडी अन्ना' पोर्टल पर चल रहा था खेल, 8 लोग गिरफ्तार

22 Sep 2024 05:40 PM

गोरखपुर गोरखपुर में ऑनलाइन सट्टा रैकेट का भंडाफोड़ : 'रेडी अन्ना' पोर्टल पर चल रहा था खेल, 8 लोग गिरफ्तार

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने 'रेडी अन्ना' वेबसाइट का पैनल खरीदकर अपने कार्यालय की स्थापना की थी। वे लोगों को बहला-फुसलाकर फर्जी म्यूल खातों में पैसे जमा करने का काम करते थे। इस रैकेट के माध्यम से ... और पढ़ें