नेपाल हादसा में 27 की मौत, 16 घायल : महाराष्ट्र के यात्रियों ने गोरखपुर से बुक की थी बस, शव भारत लाए गए

महाराष्ट्र के यात्रियों ने गोरखपुर से बुक की थी बस, शव भारत लाए गए
UPT | नेपाल हादसा

Aug 24, 2024 20:02

20 अगस्त को नेपाल के लिए रवाना हुए 93 पर्यटकों के एक समूह की यात्रा में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। ये पर्यटक गोरखपुर से तीन बसों में सवार होकर सोनौली बॉर्डर के रास्ते पोखरा और फिर काठमांडू की ओर बढ़ रहे थे।

Aug 24, 2024 20:02

Gorakhpur News : 20 अगस्त को नेपाल के लिए रवाना हुए 93 पर्यटकों के एक समूह की यात्रा में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। ये पर्यटक गोरखपुर से तीन बसों में सवार होकर सोनौली बॉर्डर के रास्ते पोखरा और फिर काठमांडू की ओर बढ़ रहे थे। कल, पोखरा से काठमांडू जाते समय तनहू जिले में यूपी 53 एफटी 7623 नंबर की बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई, जिससे 27 लोगों की मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए।

शव भारत लाए गए
घटना के बाद भारतीय सरकार ने तुरंत कदम उठाते हुए 27 शवों को भारतीय सेना के विशेष विमान से चितवन से नासिक भेजा है। दूसरी बस में सवार अन्य 48 यात्रियों को सुरक्षित रूप से सोनौली बॉर्डर से भारतीय सीमा में वापस लाया गया है और उन्हें गोरखपुर से महाराष्ट्र भेजा जा रहा है।

मृतकों के परिजनों का बुरा हाल
हादसे के बाद मृतकों के परिजनों का बुरा हाल है, जो अपने प्रियजनों की मृत्यु के बाद शोक में डूबे हुए हैं। उन्होंने सरकार से अपील की है कि उन्हें जल्द से जल्द उनके घर पहुंचाया जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर महराजगंज जनपद के अधिकारियों ने तत्काल राहत और बचाव कार्य शुरू किया और घटनास्थल पर पहुंचकर घायल यात्रियों की मदद की। इस तत्परता के लिए महाराष्ट्र के लोगों ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और उनके अधिकारियों का धन्यवाद किया है।



पर्यटकों ने सुनाई आपबीती
नेपाल में हुए इस सड़क हादसे के बाद, सुरक्षित बचे हुए महाराष्ट्र के पर्यटक बेहद परेशान और डरे हुए हैं। भारत लौटने के बाद उनके खाने-पीने की व्यवस्था की गई थी। मीडिया से बातचीत में, महाराष्ट्र के पर्यटकों ने बताया कि हादसे में उनके कई परिवारजन की मौत हो गई है। उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया कि उन्हें जल्दी से महाराष्ट्र वापस भेजा जाए।

Also Read

शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

19 Sep 2024 05:28 PM

गोरखपुर सनकी आशिक ने प्रेमिका की कार से रौंदकर की हत्या : शादी नहीं करने से नाराज था प्रेमी, पुलिस ने 24 घंटे में किया गिरफ्तार

गोरखपुर से बड़ी घटना सामने आई है, जहां गीड़ा पुलिस ने एक सनकी आशिक को गिरफ्तार किया है। उसने अपनी प्रेमिका की कार से रौंदकर हत्या कर दी... और पढ़ें