Gorakhpur News : महायोगी गोरखनाथ विवि के छात्रों ने निकाली स्वच्छता स्वैच्छिक श्रमदान रैली

महायोगी गोरखनाथ विवि के छात्रों ने निकाली स्वच्छता स्वैच्छिक श्रमदान रैली
UPT | एनएसएस छात्रों द्वारा स्वच्छता रैली का आयोजन

Oct 02, 2024 16:39

विद्यार्थी जीवन से ही स्वच्छता के प्रति समर्पण होना चाहिए ताकि घर-आंगन, विद्यालय से स्वच्छता की शुरुआत कर स्वच्छ भारत का संकल्प पूरा किया जा सके। स्वच्छता जीवनशैली का अभिन्न हिस्सा होनी चाहिए।

Oct 02, 2024 16:39

Gorakhpur News : महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय से संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान संकाय की राष्ट्रीय सेवा योजना (आर्यभट्ट इकाई) के छात्र-छात्राओं ने बुधवार को विश्वविद्यालय परिसर से सोनबरसा बालापार प्राथमिक विद्यालय तक स्वच्छता स्वैच्छिक श्रमदान रैली निकाली।  

स्वच्छता के प्रति समर्पण होना जरूरी
रैली को संबोधित करते हुए अधिष्ठता प्रो. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि विद्यार्थी जीवन से ही स्वच्छता के प्रति समर्पण होना चाहिए ताकि घर-आंगन, विद्यालय से स्वच्छता की शुरुआत कर स्वच्छ भारत का संकल्प पूरा किया जा सके। स्वच्छता जीवनशैली का अभिन्न हिस्सा होनी चाहिए। रैली में विद्यार्थियों ने सबसे पहले महंत दिग्विजयनाथ हॉस्पिटल से नर्सिंग कॉलेज, बालापार प्राथमिक विद्यालय पर साफ-सफाई की। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी धनंजय पांडेय ने विद्यार्थियों को बताया कि सरकार और कई गैर सरकारी संगठन स्वच्छता अभियानों का आयोजन कर रहे हैं। 


रैली में सभी विभागों के शिक्षकों ने भाग लिया
रैली में प्रमुख रूप से डॉ. अनुपमा ओझा, डॉ. विकास कुमार संत, डॉ अमित दुबे, डॉ. धीरेंद्र सिंह, उप कुलसचिव श्रीकांत, डॉ.पवन कुमार कनौजिया, डॉ. प्रेरणा त्रिपाठी, डॉ. किरण कुमार, डॉ.आशुतोष श्रीवास्तव, डॉ. अवेद्यनाथ सिंह, डॉ. अंकिता मिश्रा, डॉ. कीर्ति कुमार यादव, डॉ. अखिलेश दुबे, अनिल कुमार, प्रज्ञा पांडेय, रश्मि झा, सृष्टि यदुवंशी, जन्मेजय सोनी, मिताली, अनिल मिश्रा, अनिल शर्मा सहित सभी विभागों के शिक्षक उपस्थित रहे।
ये भी पढ़ें:- मंत्री ने लगाई झाड़ू, बापू और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर स्वच्छता का संदेश दिया

Also Read

नवरात्र में योगी ने जब फर्ज के आगे तोड़ी थी परंपरा

2 Oct 2024 08:34 PM

गोरखपुर लोक कल्याण के लिए गोरक्षपीठ ने कभी भी परंपरा की फिक्र नहीं की : नवरात्र में योगी ने जब फर्ज के आगे तोड़ी थी परंपरा

गोरक्षपीठ के लिए साल के दोनों (चैत्र एवं शारदीय) नवरात्र बेहद खास होते हैं। पहले दिन से ही वहां अनुष्ठान शुरू हो जाता है। पूजा और 10 दिन चलने वाले अनुष्ठान की सारी व्यवस्था मठ के पहली मंजिल पर स्थापित शक्तिपीठ पर ही होती है। और पढ़ें