Gorakhpur News : जुलाई के तीसरे सप्ताह में आएंगे प्रवेश परीक्षा के परिणाम, चौथे हफ्ते में काउंसलिंग...

जुलाई के तीसरे सप्ताह में आएंगे प्रवेश परीक्षा के परिणाम, चौथे हफ्ते में काउंसलिंग...
UPT | दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय

Jul 07, 2024 01:04

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की स्नातक एवं परास्नातक प्रवेश परीक्षाएं 9 जुलाई को समाप्त हो रहीं हैं। इन परीक्षाओं के परिणाम एक सप्ताह के भीतर घोषित कर दिए जाएंगें। इस महीने के अंतिम सप्ताह...

Jul 07, 2024 01:04

Gorakhpur News : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की स्नातक एवं परास्नातक प्रवेश परीक्षाएं 9 जुलाई को समाप्त हो रहीं हैं। इन परीक्षाओं के परिणाम एक सप्ताह के भीतर घोषित कर दिए जाएंगें। इस महीने के अंतिम सप्ताह में विश्वविद्यालय प्रशासन ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू करेगा। उल्लेखनीय है कि स्नातक स्तर के 14 एवं परास्नातक स्तर के 33 कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षाएं 27 जून से शुरू हुई थीं। यह परीक्षाएं 9 जुलाई तक चलेंगी। परास्नातक के 14 कोर्सेज में सीटों की तुलना में कम आवेदन के कारण इन कोर्सेज में प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की गई। इन कोर्सेज में पंजीकृत अभ्यर्थियों को सीधे प्रवेश दिया जायेगा।

तीसरे हफ्ते में आएंगे परिणाम
प्रवेश परीक्षाओं के परिणाम इस महीने के तीसरे सप्ताह में घोषित कर दिए जाएंगे।विश्वविद्यालय प्रशासन परिणामों की घोषणा के एक सप्ताह बाद से काउंसलिंग प्रक्रिया प्रारम्भ करने की योजना को अंतिम रूप दे रहा है, ताकि शीघ्रातिशीघ्र प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर कक्षाओं का संचालन शुरू किया जा सके।

ऑनलाइन होगी काउंसलिंग
बीते 4 अप्रैल को सम्पन्न प्रवेश समिति की बैठक में वर्तमान सत्र में काउंसलिंग की प्रक्रिया ऑनलाइन करने का फैसला किया गया था, ताकि प्रवेश प्रक्रिया को पारदर्शी, व्यवस्थित और विद्यार्थियों के लिए सुविधाजनक बनाया जा सके। कुलपति प्रो. पूनम टंडन ने बताया कि प्रवेश परीक्षाओं के बाद काउंसलिंग में भी शुचिता, पारदर्शिता और अभ्यर्थियों की सुविधा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी। ऑनलाइन काउंसलिंग प्रतिकूल मौसम में अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों को दौड़ भाग से बचाएगी।

Also Read

ऐसे रुकेंगे हादसे, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

5 Oct 2024 02:00 PM

गोरखपुर गोरखपुर में सड़क सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय : ऐसे रुकेंगे हादसे, बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विकास भवन सभागार में अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें सड़क सुरक्षा और शहर में होने वाले सड़क हादसों को कैसे रोका जा सकता है... और पढ़ें