पटाखा बना रहे थे बाप-बेटे : तभी निकली चिंगारी और हो गया धमाका... दो की मौत

तभी निकली चिंगारी और हो गया धमाका... दो की मौत
UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Oct 05, 2024 16:36

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में पटाखा बनाने के दौरान बारूद के ढेर में विस्फोट हो गया। इससे पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री के संचालक और उसके बेटे की मौत हो गई। वहीं उनका भतीजा गंभीर रूप से झुलस गया।

Oct 05, 2024 16:36

Short Highlights
  • परिवार के साथ बनाता था पटाखा
  • चिंगारी निकलने से हो गया धमाका
  • पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम
Fatehpur News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में पटाखा बनाने के दौरान बारूद के ढेर में विस्फोट हो गया। इससे पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री के संचालक और उसके बेटे की मौत हो गई। वहीं उनका भतीजा गंभीर रूप से झुलस गया। घर वालों ने बेटे का आनन-फानन में अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं जब पुलिस को सूचना मिली, तो उन्होंने फैक्ट्री संचालक के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिवार के साथ बनाता था पटाखा
जानकारी के मुताबिक मुसवापुर निवारी चांद बाबू के पास पटाखा बनाने का लाइसेंस था। सातों धरमपुर गांव में उसने पटाखे की फैक्ट्री लगा रखी थी। यहां वह अपने परिवार के लोगों के साथ पटाखा बनाने का काम करता था। शुक्रवार को भी अपने बेटे और भतीजे के साथ पटाखा बना रहा था। वह दोनों को लेकर फैक्ट्री के बाहर पटाखे की बाती काटने चला गया।



शरीर पर लगा था बारूद
बताया जा रहा है कि जब वह औजार से पटाखे की बाती काट रहे थे, तभी उसमें से चिंगारी निकली। चांद बाबू, उसके बेटे आसियान और भतीजे फैज के शरीर पर पटाखा बनाने के दौरान बारूद लगा हुआ था। चिंगारी के निकलते ही बारूद में आग लग गई और तीनों गंभीर रूप से झुलस गए। तीनों को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम
अस्पताल में इलाज के दौरान 14 वर्षीय आसियान की शुक्रवार देर रात मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए आनन-फानन में उसका अंतिम संस्कार कर दिया। वहीं शनिवार की दोपहर चांद बाबू ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। शव जब गांव पहुंचा तो किसी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एसपी ने बताया कि धमाका फैक्ट्री में नहीं हुआ। शरीर पर बारूद लगे होने की वजह से तीनों झुलस गए थे।

यह भी पढ़ें- अमेठी हत्याकांड में नया ट्विस्ट : आरोपी चंदन वर्मा पुलिस एनकाउंटर में जख्मी, जानिए अचानक क्या हुआ?

यह भी पढ़ें- एक्शन मोड में NIA : UP समेत 4 राज्यों में छापेमारी, टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई

Also Read

महाकुंभ 2025 की तैयारियों की होगी समीक्षा, लोगो, वेबसाइट और मोबाइल ऐप करेंगे लॉन्च

5 Oct 2024 05:58 PM

प्रयागराज मुख्यमंत्री योगी का प्रयागराज दौरा : महाकुंभ 2025 की तैयारियों की होगी समीक्षा, लोगो, वेबसाइट और मोबाइल ऐप करेंगे लॉन्च

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 6 अक्टूबर 2024 को संगम नगरी प्रयागराज के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। उनके इस दौरे का मुख्य उद्देश्य 2025 में आयोजित होने वाले महाकुंभ की तैयारियों की समीक्षा करना है। और पढ़ें