Gorakhpur News : ऐसा क्या हुआ नागेश्वरपुरम कॉलोनी में कि घर से भाग निकले लोग, जानें वजह

ऐसा क्या हुआ नागेश्वरपुरम कॉलोनी में कि घर से भाग निकले लोग, जानें वजह
UPT | बिजली गुल।

Apr 13, 2024 23:01

कॉलोनी के लोगों ने क्षेत्र के जेई को इस बारे में जानकारी दे दी है। हालांकि देर रात 11 बजे के बाद भी कॉलोनी में अंधेरा छाया हुआ है। जिन घरों में इनवर्टर जल गया है, वहां छोटे बच्चों और बूढ़ों को इस भीषण गर्मी में झेल जाना पड़ रहा है। विभाग के अधिकारी यह बता पानी में असमर्थ है कि बिजली कब तक सही हो पाएगी। 

Apr 13, 2024 23:01

Gorakhpur News (अमित श्रीवास्तव) : रोज की तरह शहर के हरसेवकपुर नंबर-2 की नागेश्वरपुरम कॉलोनी में शाम करीब 8:30 बजे लोग घरों में बैठकर आईपीएल के मैच देख रहे थे। इस समय अचानक घर में लगे टीवी, फ्रिज, इनवर्टर, बल्ब तेज आवाज के साथ शॉट होने लगे और जगह-जगह से चिंगारी निकलने के साथ ही तड़तड़ाहट की आवाज होने लगी। यह देख लोग दहशत में आ गए और आनन-फानन में घर से बाहर भागने लगे। लोगों की समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर अचानक हो क्या गया और कहां से फाल्ट हो गया है। कॉलोनी के लोगों ने क्षेत्र के जेई को इस बारे में जानकारी दे दी है। हालांकि देर रात 11 बजे के बाद भी कॉलोनी में अंधेरा छाया हुआ है। जिन घरों में इनवर्टर जल गया है, वहां छोटे बच्चों और बूढ़ों को इस भीषण गर्मी में झेल जाना पड़ रहा है। विभाग के अधिकारी यह बता पानी में असमर्थ है कि बिजली कब तक सही हो पाएगी। 

तेज आवाज के साथ बल्ब शॉट हुआ और तार से निकलने लगी आग
नागेश्वरपुरम कॉलोनी के रहने वाले विनोद सिंह बताते हैं कि शाम के वक्त करीब 8:30 बज रहे थे। उसे समय वह अपने पूरे परिवार के साथ टीवी देख रहे थे। अचानक ही वोल्टेज बढ़ा और घर की बिजली गुल गई। बल्ब आवाज करके शॉर्ट हो गए और तारों से चिंगारी के साथ आग निकलने लगी। यह देख उनका पूरा परिवार दहशत में आ गया और लोग घर से भाग निकले। इसी तरह कॉलोनी के ही जयप्रकाश मिश्रा, पुनीत श्रीवास्तव, कैलाश पांडेय, आनंद सोनकर, मनीष तिवारी, गीता पांडेय, आरके शर्मा बताते हैं कि उनके घरों में भी तेज आवाज के साथ चिंगारी निकलने लगी, तार जलने लगे और धुआं उठने लगा, ऐसे में हम सब परेशान हो गए डर गए और घर से भाग निकले। 

बस की बल्लियों के भरोसे है कॉलोनी में बिजली आपूर्ति
कॉलोनीवासी बताते हैं कि पूरे मोहल्ले की बिजली आपूर्ति बंस के खंभों के सहारे है। कभी-कभी बांस जब गिर जाता है तो तार टूट जाता है, इससे आपूर्ति बाधित होती है। साथ ही हादसा होने का भी खतरा बना रहता है। इस बाबत कई बार विभाग के जिम्मेदारों को भी सूचना दी गई लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका।
 

Also Read

आकाशीय बिजली गिरने से भाई की मौत, बहन घायल

7 Jul 2024 07:30 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : आकाशीय बिजली गिरने से भाई की मौत, बहन घायल

गोरखपुर के गोला थाना क्षेत्र के चिलवा निवासी अश्वनी पाल पुत्र नरेन्द्र पाल (उम्र 15 वर्ष) के ऊपर आकाशीय... और पढ़ें