झांसी में पेयजल संकट : बिजली आपूर्ति की बाधाओं पर डीएम की सख्त कार्रवाई

बिजली आपूर्ति की बाधाओं पर डीएम की सख्त कार्रवाई
UPT | पानी का संकट बढ़ा।

May 26, 2024 19:55

झांसी में पेयजल आपूर्ति बाधित होने के कारण उत्पन्न संकट के समाधान के लिए जिलाधिकारी ने 10 मजिस्ट्रेटों के साथ समीक्षा बैठक की। बिजली आपूर्ति की लड़खड़ाहट और पाइप लाइन में लीकेज जैसी समस्याओं पर चर्चा करते हुए डीएम ने जल संस्थान, जल निगम और विद्युत विभाग को त्वरित सुधार के निर्देश दिए। जनता की सुविधा के लिए स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम में संपर्क और फीडबैक की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई है।

May 26, 2024 19:55

Short Highlights
  • डीएम ने पेयजल समस्याओं पर 10 मजिस्ट्रेटों के साथ की समीक्षा बैठक
  • स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम में समस्या निस्तारण के लिए अधिकारियों की तैनाती
Jhansi News : महानगर में पेयजल आपूर्ति में आ रही समस्याओं के समाधान के लिए जिलाधिकारी (डीएम) ने 10 मजिस्ट्रेटों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में बताया गया कि फिलिंग प्वाइंट्स, ट्यूबवेल, पंप और पाइप लाइन में लीकेज तथा विद्युत आपूर्ति में रुकावटों के कारण पेयजल आपूर्ति में दिक्कतें हो रही हैं। डीएम ने जल संस्थान, जल निगम और विद्युत विभाग को इन समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। इस बैठक में नगर निगम के सभी नामित मजिस्ट्रेटों के साथ विद्युत विभाग के अवर अभियंता को भी शामिल किया गया।

समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए तैनाती
बैठक के दौरान डीएम ने समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए स्मार्ट सिटी के कंट्रोल रूम में सुबह छह से साढ़े आठ बजे तक तैनात रहने के लिए अपर नगर आयुक्त, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता, जल निगम के एक्सईएन वीरेंद्र प्रताप यादव, विद्युत वितरण खंड ग्रामीण के एक्सईएन राजवीर सिंह और विद्युत विभाग के सहायक अभियंता मनोज कुमार सोनी को निर्देशित किया। शिवाजी नगर में एक नलकूप पहले ही सूख चुका था और दूसरे का जलस्तर गिरने से वहां जलापूर्ति प्रभावित हो रही थी, इसलिए वहां टैंकर से जलापूर्ति की जा रही है।

संपर्क और फीडबैक की व्यवस्था
जनता की सुविधा के लिए नगर निगम से संबंधित किसी भी पेयजल समस्या के समाधान हेतु स्मार्ट सिटी के टोल फ्री नंबर 0510-3500700 पर 24 घंटे संपर्क किया जा सकता है। कंट्रोल रूम के माध्यम से पेयजल समस्याग्रस्त वार्डों में जनता से पेयजल आपूर्ति की स्थिति पर लगातार फीडबैक लिया जा रहा है, जिससे समस्याओं का शीघ्र समाधान सुनिश्चित किया जा सके। डीएम ने सभी विभागों को निर्देशित किया कि वे आपसी समन्वय से काम करें और पेयजल आपूर्ति में आ रही सभी बाधाओं को दूर करें।

Also Read

बारिश और गर्मी का मिश्रण! जानें तापमान, हवा और बारिश का हाल

7 Jul 2024 07:59 AM

झांसी Jhansi News : बारिश और गर्मी का मिश्रण! जानें तापमान, हवा और बारिश का हाल

आज झांसी में बारिश और उमस भरी गर्मी की संभावना। अधिकतम तापमान 31°C और न्यूनतम 26°C रहेगा। हवा 6 किमी/घंटा की गति से दक्षिण-पश्चिम दिशा से चलेगी। और पढ़ें