भीषण गर्मी का कहर : आसमान से बसर रही आग, लोगों का घरों से निकलना हुआ मुश्किल

आसमान से बसर रही आग, लोगों का घरों से निकलना हुआ मुश्किल
UPT | झांसी।

May 28, 2024 01:22

झांसी में नौतपा का दूसरा दिन और मानो आग बरस रही हो। सूरज की तपिश इतनी तेज कि घरों से निकलना भी मुश्किल हो गया है। रविवार को झांसी का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया, जो न केवल इस सीजन का अब तक का सबसे अधिक तापमान है, बल्कि पूरे प्रदेश में भी सबसे ज्यादा रहा।

May 28, 2024 01:22

Jhansi News : नौतपा का दूसरा दिन और झांसी में मानो आग बरस रही हो। सूरज की तपिश इतनी तेज कि घरों से निकलना भी मुश्किल हो गया है। तापमान 48 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया, जो न केवल इस सीजन का अब तक का सबसे अधिक तापमान है, बल्कि पूरे प्रदेश में भी सबसे ज्यादा रहा।

झांसी में रिकॉर्ड तापमान:
शनिवार को नौतपा के पहले दिन झांसी का तापमान अधिकतम 44.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 28.2 डिग्री सेल्सियस था। रविवार को दिन के तापमान में 3.1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई। मौसम विभाग (IMD) की दैनिक बुलेटिन के अनुसार, झांसी प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा। यहाँ अधिकतम तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आने वाले दिनों का पूर्वानुमान:
क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डॉ. मुकेश चन्द्र के अनुसार, न्यूनतम तापमान में वृद्धि के कारण रातें भी गर्म हो रही हैं। उन्होंने बताया कि 27 से 31 मई तक तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने, गर्म हवाएं चलने और हीट वेव की संभावना है। 

Also Read

मासूम बच्चों को ऑक्सीजन लगाकर एक्स-रे के लिए भटकना पड़ा

6 Oct 2024 08:31 AM

झांसी झांसी मेडिकल कॉलेज की लापरवाही का खुलासा : मासूम बच्चों को ऑक्सीजन लगाकर एक्स-रे के लिए भटकना पड़ा

झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खुल गई है। एक वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया है, जिसमें दो मासूम बच्चों को ऑक्सीजन लगाकर उनके माता-पिता को एक्स-रे के लिए भटकते हुए देखा जा सकता है। और पढ़ें