Jhansi News : बुंदेलखंड में झमाझम बारिश की उम्मीद, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

बुंदेलखंड में झमाझम बारिश की उम्मीद, मौसम विभाग का अलर्ट जारी
UPT | बुंदेलखंड में झमाझम बारिश की उम्मीद

Aug 03, 2024 00:52

बुंदेलखंड में गर्मी से परेशान लोगों के लिए राहत की खबर है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में झांसी सहित पूरे बुंदेलखंड क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। लंबे समय से सूखे की मार झेल रहे क्षेत्र में इस बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं।

Aug 03, 2024 00:52

Jhansi News : बुंदेलखंड क्षेत्र में गर्मी से बेहाल जनता के लिए राहत की खबर है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान झांसी सहित पूरे बुंदेलखंड में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। लंबे समय से सूखे की मार झेल रहे क्षेत्र के लिए यह बारिश मानो किसी वरदान से कम नहीं है।

किसानों के चेहरे खिले
अचानक आई इस बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। लंबे समय से सिंचाई के लिए पानी की किल्लत झेल रहे किसानों को अब फसलों की सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मिलने की उम्मीद है। किसानों का मानना है कि इस बारिश से फसलों की पैदावार में बढ़ोतरी होगी और उन्हें अच्छा मुनाफा होगा।

शहरी क्षेत्रों में भी मिलेगी राहत
बारिश से न केवल किसानों को बल्कि शहरी क्षेत्रों के लोगों को भी राहत मिलेगी। बढ़ती गर्मी और उमस से परेशान लोगों को बारिश से काफी हद तक राहत मिलने की उम्मीद है।

मौसम विभाग का सलाह
मौसम विभाग ने लोगों को बारिश के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी है। विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं, इसलिए लोगों को पेड़ों के नीचे या खुले स्थानों पर नहीं रुकना चाहिए। साथ ही, विभाग ने नदी-नालों के किनारे जाने से भी मना किया है।

अधिक जानकारी के लिए
अधिक जानकारी के लिए आप मौसम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट या स्थानीय समाचार चैनलों से संपर्क कर सकते हैं। 

Also Read

पदक विजेताओं की अंतिम सूची जारी, छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह

19 Sep 2024 01:02 PM

झांसी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय 29वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों में जुटा : पदक विजेताओं की अंतिम सूची जारी, छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह

झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने 29वें दीक्षांत समारोह के लिए पदक विजेताओं की सूची जारी कर दी है। निमरा खान को कुलाधिपति स्वर्ण पदक सहित तीन पदक मिलेंगे। छात्राओं ने कुल पदकों में से अधिकांश हासिल किए हैं। और पढ़ें