Jhansi News : झांसी में करोड़ों की जमीन पर कब्जे का मामला, हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह समेत सात पर मुकदमा दर्ज

झांसी में करोड़ों की जमीन पर कब्जे का मामला, हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह समेत सात पर मुकदमा दर्ज
UPT | प्रतीकात्मक तस्वीर

Aug 14, 2024 01:01

झांसी के झोकनबाग में स्थित क्रिश्चियन अस्पताल की करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जा करने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह और कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष बलवान यादव समेत सात लोगों पर धोखाधड़ी और अन्य गंभीर आरोपों में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

Aug 14, 2024 01:01

Jhansi News : झांसी के झोकनबाग में स्थित क्रिश्चियन अस्पताल की करोड़ों रुपये की जमीन पर कब्जा करने के आरोप में हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र मसीह और कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष बलवान यादव समेत सात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। अमेरिकन संस्था इंटरनेशनल सर्विस फेलोशिप फॉर यूएसए की ओर से मीना देवी ने नवाबाद थाने में इन सभी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

क्रिश्चियन अस्पताल की जमीन पर कब्जे का आरोप
झोकनबाग स्थित क्रिश्चियन अस्पताल परिसर में रहने वाली मीना देवी, जो कि अमेरिकन संस्था इंटरनेशनल सर्विस फेलोशिप फॉर यूएसए की संपत्ति की देखरेख करती हैं, ने पुलिस को बताया कि अस्पताल की करोड़ों रुपये की खाली पड़ी जमीन पर झोकनबाग निवासी हरेंद्र मसीह की नजर थी। आरोप है कि हरेंद्र ने फर्जी कागजात बनाकर इस जमीन को सिविल लाइंस निवासी सुरेंद्र विक्रम सिंह को बेच दिया। इसके बाद, जमीन पर कब्जा जमाने के लिए हरेंद्र मसीह, सुरेंद्र विक्रम, नवल यादव, बलवान यादव, नरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र चौहान सहित सैकड़ों लोग वहां पहुंच गए।

धमकी और जबरन कब्जे का प्रयास
मीना देवी का आरोप है कि आरोपी बलवान यादव और नवल यादव ने उनके घर में घुसकर तमंचा दिखाया और जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद से लगातार ये लोग उन्हें धमका रहे हैं। इस घटना के बाद नवाबाद पुलिस ने मीना देवी की तहरीर पर हरेंद्र मसीह, सुरेंद्र विक्रम सिंह, बलवान यादव, नवल यादव, नरेंद्र कुमार, धर्मेंद्र चौहान और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस के अनुसार, सभी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हरेंद्र मसीह के खिलाफ पहले से दर्ज हैं कई मुकदमे
हरेंद्र मसीह एक हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ झांसी, कानपुर, जालौन और प्रयागराज सहित कई जिलों में बेशकीमती जमीनों पर कब्जा करने के आरोप में मामले दर्ज हैं। पुलिस पहले भी कई बार उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे चुकी है, लेकिन वह हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। नवाबाद थाने में हरेंद्र मसीह के खिलाफ पांच गंभीर मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें से दो में पुलिस चार्जशीट दायर कर चुकी है, जबकि तीन मामलों की विवेचना चल रही है। इसके अलावा, कोतवाली, सीपरी बाजार और अन्य थानों में भी उसके खिलाफ नौ से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। मीना देवी ने पुलिस को यह भी बताया कि हरेंद्र ने फर्जीवाड़ा कर कई आधार कार्ड और पासपोर्ट बनवाए हैं, और उसे विदेशों से भी धनराशि प्राप्त होती है। ऐसा माना जा रहा है कि वह विदेश भागने की फिराक में है।

पुलिस की जांच जारी
पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। झांसी और आसपास के इलाकों में बढ़ते भूमि कब्जे के मामलों को देखते हुए पुलिस सतर्क हो गई है। 

Also Read

पदक विजेताओं की अंतिम सूची जारी, छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह

19 Sep 2024 01:02 PM

झांसी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय 29वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों में जुटा : पदक विजेताओं की अंतिम सूची जारी, छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह

झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने 29वें दीक्षांत समारोह के लिए पदक विजेताओं की सूची जारी कर दी है। निमरा खान को कुलाधिपति स्वर्ण पदक सहित तीन पदक मिलेंगे। छात्राओं ने कुल पदकों में से अधिकांश हासिल किए हैं। और पढ़ें