सीएम योगी का झांसी दौरा : विश्व पर्यटन दिवस पर हो सकते हैं बड़े ऐलान, बुंदेलखंड को मिलेगी सौगात

विश्व पर्यटन दिवस पर हो सकते हैं बड़े ऐलान, बुंदेलखंड को मिलेगी सौगात
UPT | नगर आयुक्त क्राफ्ट मेला मैदान पहुंचकर तैयारियों का जायजा लेते हुए।

Sep 23, 2024 01:27

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 सितंबर को झांसी में विश्व पर्यटन दिवस मनाएंगे। इस दौरान वे कई पर्यटन परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

Sep 23, 2024 01:27

Jhansi News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर झांसी का दौरा करेंगे। इस दौरान वे प्रदेश भर की पर्यटन विकास से जुड़ी कई महत्वपूर्ण योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। विशेष रूप से, बुंदेलखंड क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई बड़ी सौगातें देने की उम्मीद है।

झांसी में पर्यटन को मिलेगा नया आयाम
सीएम योगी के इस दौरे से झांसी के पर्यटन उद्योग को नई ऊंचाइयां मिलने की उम्मीद है। झांसी का ऐतिहासिक किला, रानी लक्ष्मीबाई का स्मारक और अब लक्ष्मी मंदिर का जीर्णोद्धार भी पर्यटकों को आकर्षित करेगा। इसके अलावा, स्मार्ट सिटी के तहत बनाई गई डिजिटल गैलरी भी पर्यटकों के लिए एक नया आकर्षण का केंद्र होगी।

लक्ष्मी मंदिर का नया स्वरूप
17वीं शताब्दी में बने लक्ष्मी मंदिर का हाल ही में 2.79 करोड़ रुपए की लागत से जीर्णोद्धार किया गया है। मंदिर को फसाड लाइटों से सजाया गया है, जिससे यह शाम के समय बेहद खूबसूरत दिखता है। सीएम योगी इस मंदिर के नए स्वरूप का लोकार्पण करेंगे।



प्रशासन तैयारियों में जुटा
मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। क्राफ्ट मेला ग्राउंड में एक जनसभा का आयोजन किया जाएगा, जहां सीएम योगी जनता को संबोधित करेंगे। इसके अलावा, अरबन हाट और कल्चरल सेंटर की भी साफ-सफाई की जा रही है।

Also Read

सड़क पर घूमता दिखा विशाल मगरमच्छ, वन विभाग अलर्ट

23 Sep 2024 04:22 PM

झांसी झांसी में दहशत : सड़क पर घूमता दिखा विशाल मगरमच्छ, वन विभाग अलर्ट

झांसी में मगरमच्छ का सड़क पर घूमता हुआ वीडियो वायरल हुआ है। जानिए पूरा मामला और वन विभाग की कार्रवाई। और पढ़ें