Bharat Gaurav Tourist Train : भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 13 जुलाई को रवाना, दक्षिण भारत के मंदिरों और ज्योतिर्लिंग की यात्रा

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 13 जुलाई को रवाना, दक्षिण भारत के मंदिरों और ज्योतिर्लिंग की यात्रा
UPT | भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 13 जुलाई को होगी रवाना

Jun 27, 2024 02:00

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 13 जुलाई को गोरखपुर से दक्षिण भारत के प्रसिद्ध मंदिरों और ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए रवाना होगी। यह 12 रात और 13 दिन की यात्रा एसी और स्लीपर कोच की सुविधाओं के साथ होगी, जिसमें यात्रा, ठहरने और भोजन शामिल है। इस यात्रा में रामेश्वरम, मीनाक्षी मंदिर, कन्याकुमारी, तिरुपति बालाजी और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराया जाएगा।

Jun 27, 2024 02:00

Bharat Gaurav Tourist Train : भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन 13 जुलाई को गोरखपुर से रवाना होगी, जिसमें दक्षिण भारत के मंदिरों और ज्योतिर्लिंगों का दर्शन कराने का मौका मिलेगा। यह यात्रा 12 रात और 13 दिन की होगी, जिसमें एसी और स्लीपर कोच की सुविधा उपलब्ध होगी। प्रति व्यक्ति टूर पैकेज की कीमत 24,450 रुपये है, जिसमें यात्रा, ठहरने और नाश्ता-भोजन की सुविधा शामिल है। किराया का भुगतान ईएमआई के माध्यम से भी किया जा सकता है, जिससे श्रद्धालुओं को आर्थिक सुविधा मिलेगी।

आईआरसीटीसी का सहयोग
इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा के अनुसार, यात्रा 13 जुलाई से 25 जुलाई तक चलेगी। इस ट्रेन में कुल 767 बर्थ हैं, जिसमें एसी-2 की 49 सीटें, एसी-3 की 70 सीटें और स्लीपर की 648 सीटें शामिल हैं। यात्रा के लिए टिकटें आईआरसीटीसी के लखनऊ स्थित कार्यालय, पर्यटन भवन, गोमती नगर या उनकी वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुक की जा सकती हैं।

यात्रा के मार्ग और प्रमुख स्थल
गोरखपुर से चलकर यह ट्रेन कप्तानगंज, थावे, सीवान, छपरा, बनारस, प्रयागराज, प्रतापगढ़, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, उरई, झांसी, ललितपुर और बीना स्टेशन पर रुकेगी। इस यात्रा में प्रमुख धार्मिक स्थलों का दर्शन कराया जाएगा, जिनमें रामेश्वरम, मीनाक्षी मंदिर (मदुरई), कन्याकुमारी, तिरुपति बालाजी और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग शामिल हैं। यह यात्रा भक्तों को दक्षिण भारत की धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहर से परिचित कराने का एक अनूठा अवसर प्रदान करेगी।

Also Read

गरजते बादलों के साथ कड़कती बिजली, तूफानी बारिश का अलर्ट

29 Jun 2024 04:58 AM

झांसी झांसी में मानसून की धमाकेदार एंट्री : गरजते बादलों के साथ कड़कती बिजली, तूफानी बारिश का अलर्ट

मानसून ने झांसी में दमदार दस्तक दे दी है। तड़के सुबह से ही गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो रही है। बारिश के साथ बिजली भी कड़क रही है, जिससे लोगों में डर का माहौल है। मौसम विभाग ने आज शाम को तूफानी बारिश का अलर्ट जारी किया है। और पढ़ें