झांसी में मानसून की धमाकेदार एंट्री : गरजते बादलों के साथ कड़कती बिजली, तूफानी बारिश का अलर्ट

गरजते बादलों के साथ कड़कती बिजली, तूफानी बारिश का अलर्ट
सोशल मीडिया | झांसी में आसमान में बादल गरजे और जोरदार बारिश शुरू

Jun 29, 2024 04:58

मानसून ने झांसी में दमदार दस्तक दे दी है। तड़के सुबह से ही गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो रही है। बारिश के साथ बिजली भी कड़क रही है, जिससे लोगों में डर का माहौल है। मौसम विभाग ने आज शाम को तूफानी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Jun 29, 2024 04:58

Jhansi monsoon 2024 : मानसून ने झांसी में दमदार दस्तक दे दी है। तड़के सुबह से ही गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो रही है। बारिश के साथ बिजली भी कड़क रही है, जिससे लोगों में डर का माहौल है। मौसम विभाग ने आज शाम को तूफानी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

तेज बारिश से धरती हुई सींची
सुबह करीब 2:15 बजे से ही आसमान में बादल छा गए थे। थोड़ी देर बाद ही तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश के साथ-साथ बिजली भी कड़क रही है। कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली है।

आज शाम को तूफानी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज झांसी में गरज और बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार, आज शाम को तूफानी बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 33°C और न्यूनतम तापमान 26°C रहने का अनुमान है। हवाएँ दक्षिण-पश्चिम दिशा से 3 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेंगी।

बारिश से बचाव के उपाय
यदि आप बाहर जाने की योजना बना रहे हैं, तो छतरी या रेनकोट साथ रखें। तूफान से बचने के लिए सुरक्षित जगह पर रहें। बारिश के पानी से होने वाली जलभराव से सावधान रहें। नवीनतम मौसम अपडेट के लिए मौसम विभाग की वेबसाइट या ऐप देखें।
 

Also Read

सड़कों पर जलजमाव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

1 Jul 2024 06:32 AM

झांसी झांसी में 1.5 इंच बारिश : सड़कों पर जलजमाव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मॉनसून के आगमन के साथ ही झांसी में बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों में शहर में 1.5 इंच (37 मिलीमीटर) बारिश दर्ज की गई है, जिसके कारण सड़कों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। और पढ़ें