Jhansi News : पुलिस ने नकली नोट खपाने वाले दो जालसाजों को पकड़ा, घर में ही लगा रखी थी नोट छापने की मशीन

पुलिस ने नकली नोट खपाने वाले दो जालसाजों को पकड़ा, घर में ही लगा रखी थी नोट छापने की मशीन
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 08, 2024 01:28

झांसी रेलवे पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। नकली नोट छापकर उन्हें बाजारों में खपाने वाले दो जालसाजों को जीआरपी की टीम ने झांसी रेलवे स्टेशन से...

Aug 08, 2024 01:28

Jhansi News : झांसी रेलवे पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। नकली नोट छापकर उन्हें बाजारों में खपाने वाले दो जालसाजों को जीआरपी की टीम ने झांसी रेलवे स्टेशन से अरेस्ट किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से नकली नोट और उन्हें छापने में इस्तेमाल होने वालीं मशीन मिली है जिसे जीआरपी ने बरामद की हैं।

संदिग्ध अवस्था में स्टेशन पर घूमते नजर आए दो युवक
बुधवार को एसपी जीआरपी विपुल कुमार श्रीवास्तव ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि प्रेमनगर थाना क्षेत्र के कसाई बाबा का रहने वाला आनंद साहू उर्फ कल्लू और नीलू साहू नकली करंसी रेलवे स्टेशन पर खपाने के उद्देश्य से आए थे। आगामी त्योहारों को देखते हुए रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संघनन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान दोनों युवक संदिग्ध अवस्था में स्टेशन पर घूमते नजर आए। जब उनकी तलाशी ली गई तो दोनों के पास से 100 और 50 रुपये के नकली नोट मिले, जिनकी कीमत 2100 रुपये है। 

 नोट छापने वाला प्रिंटर, कैंची और स्टांप बरामद
जब जीआरपी की टीम ने आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह लंबे समय से नकली नोट छापकर बाजार में खपा रहे हैं। बुधवार को भी स्टेशन पर नकली नोट खपाने आए थे। आरोपियों की निशानदेही पर जीआरपी ने उनके घर से नोट छापने वाला प्रिंटर, कैंची, स्टांप, मोहर आदि बरामद कर लिए है। दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Also Read

भूपेंद्र सिंह चौधरी झांसी पहुंचे, भाजपा कार्यालय का भूमि पूजन और खेल पुरस्कार समारोह में हुए शामिल

5 Oct 2024 03:23 PM

झांसी Jhansi News : भूपेंद्र सिंह चौधरी झांसी पहुंचे, भाजपा कार्यालय का भूमि पूजन और खेल पुरस्कार समारोह में हुए शामिल

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी झांसी में भाजपा कार्यालय के भूमि पूजन और खेल पुरस्कार समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। और पढ़ें