Jhansi News : झांसी रेल मंडल में 25 स्टेशनों पर जनरल टिकट बिक्री का निजीकरण, यात्रियों पर क्या होगा असर?

झांसी रेल मंडल में 25 स्टेशनों पर जनरल टिकट बिक्री का निजीकरण, यात्रियों पर क्या होगा असर?
सोशल मीडिया | रेलवे स्टेशनों पर ऑटोमेटिक टिकट वेडिंग मशीन लगाने के लिए टेंडर जारी

Aug 09, 2024 09:15

झांसी रेल मंडल में यात्री सुविधाओं का तेजी से निजीकरण हो रहा है। 25 स्टेशनों पर जनरल टिकट बिक्री अब निजी एजेंटों के हाथ में होगी। जानिए इससे यात्रियों को क्या फायदा और नुकसान हो सकता है।

Aug 09, 2024 09:15

Jhansi News :  झांसी रेल मंडल में यात्री सुविधाओं का निजीकरण लगातार जारी है। ताजा खबरों के अनुसार, मंडल के 25 स्टेशनों पर जनरल टिकटों की बिक्री को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है। इन स्टेशनों पर अब आउटसोर्स कर्मी टिकट बेचेंगे। इसके लिए रेलवे ने टेंडर जारी कर दिया है।

निजीकरण का दायरा
मंडल में अमानती सामान घर, प्रतीक्षालय, पार्किंग, पार्सल पैकिंग आदि की व्यवस्था पहले ही निजी हाथों में सौंपी जा चुकी है। अब जनरल टिकट बिक्री भी निजीकरण के दायरे में आ गई है। 

किन स्टेशनों पर होगा बदलाव?
धौरा, जखौरा, सोनी, उदयपुरा, एट जंक्शन, आंतरी, भुआ, गढ़मऊ, पारीछा, ऊसरगांव, डिगवाही, करौंदा, आगासौद, दैलवारा, अनंत पेठ, बुड़पुरा, हेतमपुर, जीरोन, खजराहा, माताटीला, परौना, रायरू, सांक, सिकरौदा कंवारी और सिथौली स्टेशन उन 25 स्टेशनों में शामिल हैं जहां जनरल टिकट बिक्री के लिए एजेंटों की तैनाती की जाएगी।

ऑटोमेटिक टिकट वेडिंग मशीन
रेलवे इन स्टेशनों पर ऑटोमेटिक टिकट वेडिंग मशीन लगाने के लिए भी टेंडर जारी कर चुका है। इच्छुक उम्मीदवार 3 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे के खर्चों में भी कमी आएगी
झांसी रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, अमन वर्मा के अनुसार, मंडल यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए निजीकरण की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि इस कदम से यात्रियों को बेहतर सेवाएं मिलेंगी और रेलवे के खर्चों में भी कमी आएगी।

Also Read

पदक विजेताओं की अंतिम सूची जारी, छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह

19 Sep 2024 01:02 PM

झांसी बुंदेलखंड विश्वविद्यालय 29वें दीक्षांत समारोह की तैयारियों में जुटा : पदक विजेताओं की अंतिम सूची जारी, छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह

झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने 29वें दीक्षांत समारोह के लिए पदक विजेताओं की सूची जारी कर दी है। निमरा खान को कुलाधिपति स्वर्ण पदक सहित तीन पदक मिलेंगे। छात्राओं ने कुल पदकों में से अधिकांश हासिल किए हैं। और पढ़ें