झांसी पटाखा विस्फोट : दो महिलाओं की मौत, परिजनों का प्रदर्शन, मुआवजे की मांग

दो महिलाओं की मौत, परिजनों का प्रदर्शन, मुआवजे की मांग
UPT | परिजनों का प्रदर्शन

Oct 12, 2024 08:01

झांसी के समथर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद दो महिलाओं की मौत हो गई है। परिजन मुआवजे की मांग कर रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। जानें पूरी खबर।

Oct 12, 2024 08:01

Jhansi News : झांसी में अवैध पटाखा फैक्ट्री विस्फोट का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस हादसे में घायल हुई दो महिलाओं ने दम तोड़ दिया है। घटना के बाद से ही परिजन मुआवजे की मांग कर रहे हैं और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

क्या हुआ था?
1 अक्टूबर को झांसी के समथर में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इनमें से नसरीन (35), लक्ष्मी साहू (40) और शिवानी (18) की हालत गंभीर होने के कारण इन्हें लखनऊ के केजीएमसी रेफर किया गया था।

दो महिलाओं की मौत
शुक्रवार को लक्ष्मी और नसरीन ने दम तोड़ दिया। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद झांसी लाया गया। इस घटना के बाद परिजन आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दिया। वे मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

परिजनों की मांग
परिजनों का कहना है कि प्रशासन को अवैध फैक्ट्रियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए थी। उन्होंने सरकार से मुआवजे की मांग की है।

पुलिस जांच में जुटी
पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक बन्ने खान को गिरफ्तार कर लिया है।

अन्य घायल
इस हादसे में नई बस्ती निवासी आरती (18), रोहिणी, विनोद (18), सुखदेवी (46) और रीवा भी घायल हुए थे। इनकी हालत अब स्थिर है।

अवैध पटाखा फैक्ट्री
जानकारी के मुताबिक, जहां यह विस्फोट हुआ, वह जगह अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम चल रहा था। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह की गतिविधियां यहां पहले भी होती रही हैं, लेकिन प्रशासन ने कभी इस पर रोक नहीं लगाई।
 

Also Read

20 साल की आरती और 22 साल के मिथुन ने जहर खाया, घरवाले हैरान

12 Oct 2024 10:31 AM

चाचा-भतीजी ने मिलकर ली जान : 20 साल की आरती और 22 साल के मिथुन ने जहर खाया, घरवाले हैरान

झांसी सीमा से सटे मध्य प्रदेश के पिछोर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां 20 वर्षीय एमए की छात्रा आरती और उसके रिश्ते में लगने वाले चाचा मिथुन (22) ने जहर खाकर अपनी जान दे दी। दोनों को अचेत हालत में झांसी स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौ... और पढ़ें