झांसी में डिप्रेशन से जूझ रही मां ने बेटी की कर दी हत्या : खुद का भी हाथ काटा, ससुर बोले- पोता बच गया

खुद का भी हाथ काटा, ससुर बोले- पोता बच गया
UPT | पुलिस ने लोगों से पूछताछ की।

Oct 01, 2024 19:25

झांसी के बबीना कस्बे में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक डिप्रेशन से जूझ रही मां ने अपनी ढाई साल की बेटी की गला रेतकर हत्या कर दी। पति की मौत के बाद मानसिक रूप से अस्वस्थ मां ने इस भयावह कदम को उठाया। घटना के दौरान ससुर ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन तब तक बेटी की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने मां को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है।

Oct 01, 2024 19:25

Jhansi News : झांसी, बबीना कस्बे के न्यू पंप रोड में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक मां, रश्मि ने अपनी ढाई साल की बेटी ज्योत्सना उर्फ परी की गला रेतकर हत्या कर दी। रश्मि अपने पति की मौत के बाद से डिप्रेशन में चल रही थी और मानसिक रूप से अस्वस्थ थी। घटना के दौरान उसने कमरे को अंदर से बंद कर लिया था, और बेटी की चीखें सुनकर ससुर ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

खिड़की तोड़कर पहुंचे ससुर, तब तक बेटी की हो चुकी थी हत्या
ससुर महेंद्र सिंह यादव ने बताया कि दोपहर 11:30 बजे परी उनके पास खेल रही थी और थोड़ी देर बाद अपनी मां के पास कमरे में चली गई। अचानक कमरे से चीखने की आवाज़ें आने लगीं। महेंद्र को लगा कि रश्मि बच्ची को पीट रही है। जब उन्होंने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो रश्मि ने दरवाजा नहीं खोला। मजबूरन खिड़की तोड़कर कमरे के अंदर जाना पड़ा, लेकिन तब तक रश्मि ने धारदार हथियार से बेटी का गला रेत दिया था। कमरे में खून से सनी बेटी की लाश देख ससुर सदमे में आ गए।

खुद भी किया आत्महत्या का प्रयास
घटना के बाद रश्मि ने खुद का भी हाथ काट लिया था। उसे तत्काल झांसी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि मां के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जा रही है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

पति की मौत के बाद से डिप्रेशन में थी रश्मि
ससुर महेंद्र सिंह यादव ने बताया कि रश्मि के पति अजय यादव की दो साल पहले करंट लगने से मौत हो गई थी। इसके बाद से रश्मि की मानसिक स्थिति बिगड़ गई थी और उसका इलाज ग्वालियर में चल रहा था। रश्मि अक्सर कहती थी कि वह अपने बच्चों को मार देगी, लेकिन परिवार को कभी यह अंदेशा नहीं था कि वह वास्तव में ऐसा कदम उठा लेगी।

बेटा खेलते-खेलते बचा
रश्मि की ढाई साल की बेटी परी के अलावा उसका चार साल का बेटा हर्षवर्धन भी है, जो घटना के समय दादा के पास खेल रहा था। महेंद्र ने बताया कि अगर हर्षवर्धन भी कमरे में होता, तो शायद रश्मि उसे भी मार डालती।

पुलिस की कार्रवाई
घटना की सूचना मिलते ही बबीना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया। एसएसपी सुधा सिंह ने बताया कि रश्मि की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी और वह अक्सर बच्चों के प्रति आक्रामक रवैया अपनाती थी। मामले की विस्तृत जांच जारी है। 

Also Read

सात महिलाएं घायल, दो किलोमीटर तक सुनी गई विस्फोट की आवाज

1 Oct 2024 08:10 PM

झांसी झांसी में अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका : सात महिलाएं घायल, दो किलोमीटर तक सुनी गई विस्फोट की आवाज

कस्बा निवासी आतिशबाज बन्ने खां सरकारी जमीन पर चोरी-छिपे पटाखों का निर्माण करा रहा था। फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों का कहना है दोपहर करीब ढाई बजे पटाखों में बारुद भरते समय अचानक तेज आवाज के साथ विस्फोट हो गया। और पढ़ें