Kanpur News : केडीए वीसी पर लगाया गया 25 हजार का जुर्माना, जानें क्या रही पूरी वजह

केडीए वीसी पर लगाया गया 25 हजार का जुर्माना, जानें क्या रही पूरी वजह
UPT | कानपुर विकास प्राधिकरण

Jun 12, 2024 23:02

कानपुर शहर से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है जहां उपभोक्ता फोरम ने बड़ी कार्यवाही की है। उपभोक्ता फोरम द्वारा दिये गए आदेशों को केडीए वीसी को न मानना भारी पड़ गया और उपभोक्ता फोरम ने…

Jun 12, 2024 23:02

Kanpur News : कानपुर शहर से एक चौंका देने वाली खबर सामने आई है जहां उपभोक्ता फोरम ने बड़ी कार्यवाही की है। उपभोक्ता फोरम द्वारा दिये गए आदेशों को केडीए वीसी को न मानना भारी पड़ गया और उपभोक्ता फोरम ने केडीए वीसी पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही आदेश की कॉपी पुलिस कमिश्नर को भी भेजी गई है।

उपभोक्ता फोरम में वाद दायर किया था
बता दें कि कानपुर के रहने वाले अशोक भटनागर ने उपभोक्ता फोरम में वाद दायर किया था। उन्होंने केडीए से शास्त्री चौक पर एमआईजी फ्लैट लिया था। मकान लेने के बाद केडीए ने मकान के पैसे बढ़ा दिए जिसके बाद वादी ने इस बात का विरोध किया और पुराने रेट पर ही रजिस्ट्री कराने को कहा। जब केडीए ने रजिस्ट्री कराने से मना कर दिया तो अशोक भटनागर ने उपभोक्ता फोरम में 20 अक्टूबर 2022 को वाद दाखिल कर दिया। जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला कानपुर देहात उपभोक्ता फोरम में चल रहा है क्योंकि नगर और देहात की कोर्ट अलग होने के बाद यह फाइल देहात चली गई थी उपभोक्ता फॉर्म ने अशोक भटनागर के पक्ष में आदेश दिया जिसके खिलाफ केडीए राज्य उपभोक्ता आयोग चला गया। वहां से भी केडीए को राहत नहीं मिली।

केडीए वीसी के खिलाफ 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया
इसके बाद जिला उपभोक्ता फोरम कानपुर देहात ने आदेश देते हुए केडीए वीसी के खिलाफ 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। जुर्माना न देने पर केडीए वीसी को 3 माह का कारावास भुगतना पड़ सकता है। देश की कॉपी अनुपालन के लिए कानपुर पुलिस कमिश्नर को भी भेजी गई है।

Also Read

आयुध नगरी के रूप में विकसित हो रहा 'पूरब का मैनचेस्टर', 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

7 Jul 2024 04:07 PM

कानपुर नगर Kanpur News : आयुध नगरी के रूप में विकसित हो रहा 'पूरब का मैनचेस्टर', 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

यूपीडा अधिकारियों के मुताबिक, कानपुर नोड के लिए अब तक 210 हेक्टेयर से अधिक भूमि आवंटित की जा चुकी है। डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के कानपुर नोड से कुल 18 हजार से अधिक रोजगार सृजित होने की उम्मीद है... और पढ़ें