Kanpur News : महिला के पास से बरामद हुआ चोरी का एक किलो सोना, जानें पूरी कहानी

महिला के पास से बरामद हुआ चोरी का एक किलो सोना, जानें पूरी कहानी
UPT | चाेरी की जानकारी देते पुलिस अधिकारी।

Jun 11, 2024 02:37

कानपुर के थाना चकेरी अंतर्गत एक मकान से बीते दिनों हुई चोरी का आज पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चोरी की घटना को किसी और ने नहीं बल्कि घर में काम करने वाली एक महिला ने की…

Jun 11, 2024 02:37

Kanpur News : कानपुर के थाना चकेरी अंतर्गत एक मकान से बीते दिनों हुई चोरी का आज पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चोरी की घटना को किसी और ने नहीं बल्कि घर में काम करने वाली एक महिला ने की थी। महिला ने घर से सोने के बिस्कुट चोरी हुई थे, जिसकी शिकायत चकेरी थाने में दर्ज कराई गई थी और पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई थी। जिसके बाद आज सोमवार को पुलिस ने चोरी का खुलासा करते हुए घर में काम करने वाली नौकरानी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसके पास से चोरी किये हुए सोने के बिस्किट भी पुलिस ने बरामद कर लिए हैं।

नौकरानी ने अलमारी से सोने का बिस्किट चोरी किया था
बता दें कि  कानपुर के थाना चकेरी पुलिस ने घर मे काम करने वाली महिला मानसी विश्वकर्मा को आज चन्द्र नगर खलवा थाना चकेरी कानपुर नगर से घर दबोचा, दरअसल मानसी विपिन सिंह निवासी कालीबाडी़ हर्जेन्द्र नगर लाल बंगला के घर में घरेलू काम करती थी ।विगत 2 तारीख की शाम को उसने मौका पा कर अलमारी से सोने का बिस्किट चोरी कर लिया था, जिसकी रिपोर्ट विपिन ने थाने में करी थी । तभी से मानसी लगातार गायब चल रही थी पुलिस ने लगातार कई दिनों तक मानसी को विभिन्न तरीकों से ट्रेस कर आज दोपहर धर दबोचा मानसी से कड़ाई से पूछताछ की।पूछताछ करने पर 924 ग्राम का सोने का बिस्किट भी उससे बरामद हो गया है जिसकी मार्किट में कीमत तकरीबन 72 से 75 लाख रुपये है ।

पुलिस ने सीसीटीवी खंगालने के बाद चोर का पता लगाया
वहीं इस पूरे मामले पर डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि चकेरी के कालीबाड़ी हर्जेन्द्र नगर लाल बंगला में रहने वाले विपिन के घर से 2 जून को घर से सोना चोरी हो गया था जिसके बाद पीडिटी विपिन ने इसकी शिकायत चकेरी थाने में दर्ज कराई थी। साथ ही इस मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को भी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच की गई। इस दौरान घर में काम करने वाली महिला से भी पूछताछ की गई जिसमें उसने चोरी की बात को नकार दिया। वहीं फिर पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से जब मामले की जानकारी की और महिला पर दबाब डाला तो उसने कबूल कर लिया कि उसने ही चोरी की है। उसके पास से पुलिस ने एक किलो सोना जिसकी कीमत 72 से 75 लाख रुपये बताई जा रही है उसको  बरामद कर लिया है। वहीं उन्होंने मामले का खुलासा करने वाली टीम के लिए 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

Also Read

नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

14 Jun 2024 10:53 PM

कानपुर नगर कानपुर से बड़ी खबर : नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है।जहां आज एक नाले में अधेड़ का शव मिलने से हड़कम्प मच गया।जिसके बाद लोगो की भीड़ जमा हो गई और लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। और पढ़ें