Arson Case: खाकी के बीच घिरे इरफान बोले-जिंदा हूं, पत्नी का दावा-हक में आएगा फैसला, कोई गुनाह नहीं किया

खाकी के बीच घिरे इरफान बोले-जिंदा हूं, पत्नी का दावा-हक में आएगा फैसला, कोई गुनाह नहीं किया
UPT | इरफान सोलंकी

May 28, 2024 02:36

कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी को महाराजगंज जेल से कानपुर कोर्ट पेशी के लिए लाया गया। पेशी के लिए कोर्ट पहुंचे इरफान का अलग अंदाज देखने को मिला। उन्होंने पूरी सिद्दत से सभी का अभिवादन स्वीकार किया। इरफान ने कहा कि अभी जिंदा हूं। कोर्ट तीन जून की तारीख नियत की है।

May 28, 2024 02:36

Kanpur News: यूपी के कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। सोमवार को जाजमऊ आगजनी मामले में कोर्ट का फैसला आना था। महाराजगंज जेल से इरफान समेत सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था। लेकिन कोर्ट ने एक बार फिर फैसला टाल दिया। कोर्ट ने तीन जून की तारीख नियत की है। वहीं, इरफान को जब कोर्ट लाया गया, तो खाखी ने चारो तरफ से घेर लिया। इरफान ने कहा कि मीडिया कर्मियों से कहा कि 'जिंदा हूं', इंसाफ होकर रहेगा।

जाजमऊ आगजनी मामले में 10वीं बार फैसला टला है। अभियोजन पक्ष के वकील भास्कर मिश्रा ने कहा कि 7 नवंबर 2022 की घटना जिसमें पीड़िता नजीर फातिमा की झोपड़ी में आग लगाने का मामला था। इस अदालत में सपा विधायक इरफान सोलंकी उनके भाई रिजवान सोलंकी, शौकत पहलवान, शरीफ और इजराइल आटे वाला आरोपी हैं। सोमवार को फैसले की तिथि निय​त की गई थी। समाज, अधिवक्ता बंधु, पक्ष—विपक्ष को आशा थी कि आज जजमेंट होगा।

लिखित बहस पढ़ने का समय मांगा
उन्होंने बताया कि न्यायलय ने पहले तीन बजे का समय तय किया था। महाराजगंज से सपा विधायक को भी लाया गया था। तीन बजे जज साहब आए। उन्होंने बताया कि पक्ष-विपक्ष की लिखित बहस बहुत लंबी है। उसको पढ़कर और समझकर निर्णय का पार्ट बनाना, कठिन काम है। उसके लिए न्यायलय को समय की जरूरत है। न्यायलय ने स्वीकार किया कि जो भी समय लग रहा है, अदालत की वजह से लग रहा है। न्यायलय ने 3 तारीख की तिथि नियत की है।

इंसाफ होगा, हमें मिलने नहीं दिया गया
इरफान की पत्नी नसीम ने कहा कि मेरे पति जब भी आते हैं, तो इंसाफ और जजमेंट सुनने के लिए आते हैं। हम लोगों को उम्मीद है कि पति के हक में फैसला आएगा। पेशी के दौरान हमारी मुलाकात नहीं हुई है। हमें मिलने नहीं दिया गया है। महाराजगंज जेल से लाकर दोपहर तीन बजे तक पुलिस लाइन में बैठा दिया गया था। हमारे साथ इंसाफ होगा। 

Also Read

गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग, छह मजदूर झूलसे-दो की हालत गंभीर, सिलेंडरों के धमकों से भड़की आग

21 Sep 2024 02:28 PM

कानपुर देहात Kanpur Dehat News: गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग, छह मजदूर झूलसे-दो की हालत गंभीर, सिलेंडरों के धमकों से भड़की आग

कानपुर देहात के औद्योगिक क्षेत्र रनियां में एक फोम गद्दा फैक्टरी में आग लग गई। आग की चपेट में आकर छह मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें दो मजदूरों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। और पढ़ें