Kanpur News: इरफान सोलंकी के आगजनी मामले में आज आएगा फैसला, कोर्ट परिसर छावनी में तब्दील

इरफान सोलंकी के आगजनी मामले में आज आएगा फैसला, कोर्ट परिसर छावनी में तब्दील
UPT | इरफान सोलंकी

Jun 03, 2024 09:26

कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी मामले में आज कोर्ट का फैसला आ सकता है। इस मामले में इससे पहले 10 बार फैसला टल चुका है। कोर्ट ने लिखित बहस को पढ़ने का समय मांगा था। दोनों पक्षों की तरफ से लिखित बहस दाखिल की गई थी।

Jun 03, 2024 09:26

Kanpur News: यूपी के कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। सोमवार को जाजमऊ आगजनी मामले में कोर्ट का फैसला आ सकता है। सपा विधायक इरफान सोलंकी को महाराजगंज जेल से कानपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही अन्य सभी आरोपियों की कोर्ट में पेशी होगी। कानपुर पुलिस ने सुरक्षा की खास इंतजाम किए हैं। पूरे कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वहीं, खूफिया विभाग को अलर्ट पर रखा गया है।

जाजमऊ आगजनी मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है। जिसमें अभियोजन पक्ष की तरफ से 18 गवाहों के बयान दर्ज कराए गए हैं। वहीं, बचाव पक्ष की तरफ से तीन गवाहों की बयान दर्ज कराए गए हैं। इलेक्ट्रानिक साक्ष्यों की बात की जाए, तो बचाव पक्ष को सीडीआर लोकेशन को लेकर लाभ मिल सकता है। दरअसल सीडीआर लोकेशन जब निकलवाई गई, तो उसमें इरफान और रिजवान की लोकेशन घटना स्थल की नहीं थी।

विधानसभा सदस्यता पर खतरा
सपा विधायक इरफान सोलंकी पर जाजमऊ आगजनी मामले में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें 8 से 10 साल की सजा का प्रावधान है। यदि इरफान को दोषी पाए गए, तो उनकी विधायकी जानी तय मानी जा रही है। उनकी विधानसभा सदस्यता पर खतरा मंडरा रहा है।

क्या था मामला
जाजमऊ थाना क्षेत्र स्थित डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली नजीर फातिमा का प्लाट है। नजीर फातिमा का परिवार प्लाट में ट्टर और छप्पर डालकर रहता है। नजीर फातिमा ने आरोप लगाया था कि सपा विधायक और उनके भाई प्लाट पर कब्जा करना चाहते थे। बीते 7 नवंबर 2022 (सोमवार) को परिवार के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। इसी बीच विधायक और उनके भाई ने झोपड़ी में आग लगा दी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 327, 427, 386, 504, 436, 506 और 120 के तहत मुकदमा किया था। इस मामले में इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान समेत सभी आरोपी जेल में हैं। इरफान महाराजगंज जेल में बंद हैं।
 

Also Read

गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग, छह मजदूर झूलसे-दो की हालत गंभीर, सिलेंडरों के धमकों से भड़की आग

21 Sep 2024 02:28 PM

कानपुर देहात Kanpur Dehat News: गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग, छह मजदूर झूलसे-दो की हालत गंभीर, सिलेंडरों के धमकों से भड़की आग

कानपुर देहात के औद्योगिक क्षेत्र रनियां में एक फोम गद्दा फैक्टरी में आग लग गई। आग की चपेट में आकर छह मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें दो मजदूरों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। और पढ़ें