Kanpur News : भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती, ग्रामीणों ने कानपुर-सागर राजमार्ग किया जाम

भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती, ग्रामीणों ने कानपुर-सागर राजमार्ग किया जाम
UPT | गुस्साए ग्रामीण को समझाती पुलिस।

Jun 02, 2024 21:58

कानपुर में बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। नाराज ग्रामीणों ने कानपुर—सागर राजमार्ग को जाम कर दिया। पुलिस ने किसी तरह से ग्रामीणों को समझाकर शांत कराया।

Jun 02, 2024 21:58

Kanpur News : यूपी के कानपुर और उसके आसपास के जिलों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। बिधनू के रमईपुर में बीते तीन दिनों से बिजली आपूर्ति ठप थी। इससे नाराज ग्रामीण रविवार को सड़क पर उतर आए। ग्रामीणों ने कानपुर—सागर हाईवे को जाम कर दिया। आरोप है कि यहां पर 250 केवीए का ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। लोड बढ़ने की वजह से तीन बार फुंक चुका है।

गांव वालों ने बताया कि ट्रांसफार्मर की मरम्मत की जाती है। लेकिन कुछ दिनों बाद फिर से फुंक जाता है। आज भी यहां पर जर्जर तारों के माध्यम से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। इन तारों में लोग आसानी से कटिया डाल लेते हैं। लोड बढ़ने पर ट्रांसफार्मर फुंक जाता है। लेकिन विभाग किसी तरह की कार्रवाई नहीं करता है। बिधनू समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने ग्रामीणों को समझा कर शांत कराया। इसके बाद भीड़ बिजली उपकेंद्र पहुंच गई। गुस्साई भीड़ ने फीडर बंद करा दिया। बिठूर विधायक ने अधिशासी अंभियंता से बात की, तब जाकर ग्रामीण माने। अधिशासी अभियंता ने अधिक क्षमता वाला ट्रांसफार्मर लगावाने का अश्वासन दिया है। 

Also Read

आयुध नगरी के रूप में विकसित हो रहा 'पूरब का मैनचेस्टर', 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

7 Jul 2024 04:07 PM

कानपुर नगर Kanpur News : आयुध नगरी के रूप में विकसित हो रहा 'पूरब का मैनचेस्टर', 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

यूपीडा अधिकारियों के मुताबिक, कानपुर नोड के लिए अब तक 210 हेक्टेयर से अधिक भूमि आवंटित की जा चुकी है। डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के कानपुर नोड से कुल 18 हजार से अधिक रोजगार सृजित होने की उम्मीद है... और पढ़ें