गंगा मेला में सियासी सौहार्द्र : एक मंच पर दिखे बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी, एक-दूसरे को गुलाल लगाकर मिले गले

एक मंच पर दिखे बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी, एक-दूसरे को गुलाल लगाकर मिले गले
UPT | गंगामेला के पर्व पर एक मंच पर दिखे बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशी

Mar 30, 2024 19:10

कानपुर में गंगामेला के पर्व पर सियासी रंग भी देखने को मिले। जो नेता एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते हैं। चुनावी दावं पेच में एक दूसरे को पटखनी देने की योजना बना रहे हैं। आज वो एक मंच पर एक दूसरे के गले मिलते हुए देखे गए। 

Mar 30, 2024 19:10

Kanpur News : यूपी के कानपुर में होली से ज्यादा गंगामेला का महत्व है। कानपुर के गंगामेला का इतिहास आजादी के दिवानों से जुड़ा है। चुनावी माहौल में गंगामेला के मंच पर सियासी रंग देखने को मिला है। इस दौरान लोकतंत्र की एक बेहद खूबसूरत तस्वीर भी सामने आई। बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी ने कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा के चेहरे पर गुलाल लगाया। वहीं, आलोक मिश्रा ने भी बीजेपी प्रत्याशी को गले से लगा लिया। इस दौरान पूरा मंच गुलाल-अबीर से मय हो गया।

गंगामेला के पर्व पर रज्जनबाबू पार्क में मंच नेताओं और प्रशासन के लिए मंच तैयार किया गया था। एक ही मंच पर बीजेपी, सपा और कांग्रेस के नेता मौजूद थे। चारों तरफ से रंगों की फुआर और हवा में गुलाल अबीर उड़ाया जा रहा था। एक दूसरे पर सियासी बाण छोड़ने वाले नेता एक दूसरे के गुलाल लगा रहे थे, और गले मिल रहे थे। इसी लिए कहा जाता है कि कानपुर जैसी होली देशभर में नहीं मनाई जाती है।

कानपुर की सियासत रंगों से हुई सराबोर
सपा विधायक अमिताभ वाजपेई के साथ कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा थे। वहीं, बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी अपने समर्थकों के साथ मौजूद थे। इसके साथ ही गंगामेला कमेटी के पदाधिकारी भी मौजूद थे। एक दूसरे से मिलने-जुलने का सिलसिला जारी था। इसी दौरान सपा विधायक अमिताभ वाजपेई ने बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी को गुलाल दिया। इसके बाद रमेश अवस्थी ने कांग्रेस प्रत्याशी आलोक मिश्रा के चेहरे पर लगा दिया। वहीं, आलोक मिश्रा ने भी उन्हें गले से लगा लिया।

होरियारों के रंगे दिखे नेता
गंगामेला के पर्व पर लंबे अर्से बाद इस तरह की तस्वीरें निकलकर सामने आईं हैं। कानपुर में होली और गंगामेला का पर्व आपसी प्रेम और सौहाद्र के साथ मनाया जाता है। सभी राजनीतिक दल के नेता भी होरियारों के साथ रंग में रंगे नजर आए। विपक्षी नेताओं के बीच खेली गई सियासी होली सोशल मीडिया में भी खूब सुर्खियां बटोर रही है।
 

Also Read

गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग, छह मजदूर झूलसे-दो की हालत गंभीर, सिलेंडरों के धमकों से भड़की आग

21 Sep 2024 02:28 PM

कानपुर देहात Kanpur Dehat News: गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग, छह मजदूर झूलसे-दो की हालत गंभीर, सिलेंडरों के धमकों से भड़की आग

कानपुर देहात के औद्योगिक क्षेत्र रनियां में एक फोम गद्दा फैक्टरी में आग लग गई। आग की चपेट में आकर छह मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें दो मजदूरों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। और पढ़ें