Review Meeting: बीजेपी सीसामऊ सीट पर बाहरी वोटरों की कराएगी जांच, चुनाव आयोग से की जाएगी अपील

बीजेपी सीसामऊ सीट पर बाहरी वोटरों की कराएगी जांच, चुनाव आयोग से की जाएगी अपील
UPT | बीजेपी

Jun 21, 2024 17:31

लोकसभा चुनाव में बीजेपी एक बार फिर से सीसामऊ विधानसभा सीट हार गई। प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य ने सीसामऊ, गोविंद नगर और आर्य नगर विधानसभा सीटों की समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीसामऊ सीट पर बाहरी वोटरों की जांच कराई जाएगी।

Jun 21, 2024 17:31

Kanpur News: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी एक बार फिर से सीसामऊ विधानसभा हार गई। इसके साथ ही पिछले पांच चुनावों से विधानसभा चुनाव भी हार रही है। इसको देखते हुए अब पार्टी ने सीसामऊ के बाहरी वोटरों की जांच कराने की रणनीति तैयार की है। इसको लेकर पार्टी चुनाव आयोग से अपील करेगी, ताकि उन्हें बाहर किया जाए। सीसामऊ, गोविंद नगर और आर्य नगर विधानसभा की समीक्षा करने शहर आये राज्यसभा सदस्य व प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य ने सीसामऊ सीट पर उपचुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

बीजेपी के उत्तर कार्यालय में जिला अध्यक्ष दीपू पांडे के नेतृत्व में तीनों विधानसभाओं की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें अमरपाल मौर्य के साथ ब्रज क्षेत्र के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष हर्षवर्धन आर्य भी मौजूद रहे। दोनों की पदाधिकारियों ने जिला पदाधिकारी, क्षेत्र पदाधिकारी, विधानसभा संयोजक, प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, महामंत्री, मंडल प्रभारी से तीनों विधानसभाओं को लेकर एक-एक बिंदुवार चर्चा की। उन्होंने कहा कि 2022 से 2024 के बीच में तीनों ही विधानसभा में वोट प्रतिशत और अंतर कम हुआ है।

बीजेपी को लेकर युवाओं की सोंच बदली है
उन्होंने जानने का प्रयास किया कि इसका क्या कारण है, हमसे कहां चूक हुई। जिसको सुधारना जरूरी है। उन्होंने कहा कि क्या हमसे दलित वोट खिसक रहा है। महिलाओं, मध्यम वर्ग पार्टी के बारे में क्या सोच रहा है। हमारी योजनाओं का उनपर कितना प्रभाव है। युवा की बीजेपी को लेकर क्या सोच बदली है? इसका जवाब जानने का प्रयास किया जाए। 

अधिकारी मनमानी करते हैं हमारी बात नहीं सुनते हैं
अमरपाल मौर्य ने इस दौरान एक फार्मेट तीनों विधानसभा के मंडल अध्यक्षों से भरवाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि किसी की भी शिकायत करनी है तो सार्वजनिक नाम नहीं लेना है। फार्मेट में ही बने अलग स्थान पर गोपनीय तरीके से शिकायत कर सकते हैं। समीक्षा बैठक में पदाधिकारियों ने मौर्य से कहा कि कमिश्नरेट होने की वजह पुलिस उनकी नहीं सुनती। अधिकारी भी मनमानी कर रहे हैं।

पूरी ताकत से उतरेगी
जनता का काम लेकर जाओ तो भी नहीं सुनते इसका नुकसान हमें चुनाव में उठाना पड़ता है। इस दौरान समीक्षा के बाद आगामी कार्यक्रमों की भी दोनों ही पदाधिकारियों ने चर्चा की। कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उप चुनाव हो सकते हैं। सपा विधायक इरफान सोलंकी को आगजनी में मामले में 7 साल की सजा सुनाई गई है। उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द हो सकती है। बीजेपी सीसामऊ उपचुनाव में पूरी ताकत से उतरने की योजना बना रही है।

Also Read

आयुध नगरी के रूप में विकसित हो रहा 'पूरब का मैनचेस्टर', 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

7 Jul 2024 04:07 PM

कानपुर नगर Kanpur News : आयुध नगरी के रूप में विकसित हो रहा 'पूरब का मैनचेस्टर', 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

यूपीडा अधिकारियों के मुताबिक, कानपुर नोड के लिए अब तक 210 हेक्टेयर से अधिक भूमि आवंटित की जा चुकी है। डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के कानपुर नोड से कुल 18 हजार से अधिक रोजगार सृजित होने की उम्मीद है... और पढ़ें