लोकसभा चुनाव : मायावती बोलीं-बीजेपी ओपिनियन पोल से देश को गुमराह कर रही है, जनता के टैक्स से बंट रहा मुफ्त राशन

मायावती बोलीं-बीजेपी ओपिनियन पोल से देश को गुमराह कर रही है, जनता के टैक्स से बंट रहा मुफ्त राशन
UPT | मायावती ने जनसभा को संबोधित किया।

May 10, 2024 18:23

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कानपुर में जनसभा कर बीजेपी और कांग्रेस को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ब्राह्मण, दलित, ओबीसी और मुस्लिमों का शोषण हो रहा है। बसपा पूंजीपतियों से चंदा नहीं लेती है। वहीं, कांग्रेस और बीजेपी पूंजीपतियों से चंदा लेकर चुनाव लड़ती हैं।

May 10, 2024 18:23

Kanpur News : यूपी के कानपुर में शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ओपिनियन पोल के जरिए देश की जनता को गुमराह कर रही है। जबकि जमीनी हकीकत कुछ और है। मायावती ने कहा कि बीजेपी मुफ्त राशन नहीं बांट रही है, बल्कि जनता के टैक्स से मुफ्त राशन बांटा जा रहा है। बसपा अन्य पार्टियों की तरह घोषणा पत्र जारी नहीं करती है। क्यों बसपा वादों और घोषणाओं से ज्यादा काम करने पर भरोसा करती है। हमारी पार्टी जनता के हितों के लिए काम करती है।

कानपुर से बसपा प्रत्याशी कुलदीप भदौरिया और अकबरपुर से प्रत्याशी राजेश द्विवेदी के समर्थन में कानपुर के मगरासा में जनसभा की। मायावती की सभा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बहुजन समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं के सहयोग और जन्मदिन पर मिलने वाले पैसे को जोड़कर चुनाव में लड़ती हैं।

बीजेपी-कांग्रेस पूंजीपतियों से पैसे लेकर उतरती है चुनाव में 
कांग्रेस-बीजेपी पूंजीपतियों से पैसा लेकर चुनाव में उतरते हैं। जब राज्यसभा और विधानपरिषद के चुनाव आते हैं तो बीजेपी पूंजीपतियों को मौका देती है। जबकि बसपा गरीब वर्ग और अपने कार्यकर्ताओ को आगे बढ़ाती है। इसलिए संगठन चलाने के लिए या अन्य राज्यों के चुनाव लड़ने के लिए बसपा पूंजीपतियों से चंदा न लेकर पार्टी मेंबरशिप और कैडर कैंप के जरिए फंड एकत्र कर अपना जनाधार बढ़ाने का काम करती है।

प्रदेश सरकार में हो रहा शोषण
मायावती ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार में ब्राह्मण समाज पर उत्पीड़न के साथ मुस्लिम वर्ग के लोगों का भी बहुत शोषण हो रहा हैं। बीजेपी सरकार में गरीब, शोषित, दलित, आदिवासी के साथ मुस्लिम समाज का विकास भी रुका हुआ है। इस सरकार में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और भ्र्ष्टाचार से लोग परेशान हैं। बसपा ने हमेशा सभी वर्गों का ध्यान रखा हैं। सरकारी नौकारियों में आरक्षण का कोटा भी अभी तक अधूरा हैं। कांग्रेस और सपा आरक्षण के खिलाफ़ हैं। अगर कांग्रेस आरक्षण के समर्थन में होती तो बाबा साहब को लॉ मिनिस्ट्री नहीं छोड़नी पड़ती।

जनता के पैसे से बांटा जा रहा राशन
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी चुनाव के समय घूम-घूम कर समाज के लोगों से कहती हैं कि आपने भाजपा का नमक खाया है। जरा सा राशन बांट कर ये लोग कहते हैं मुफ्त का राशन बांट रहे हैं। जबकि सच ये है जो टैक्स के रूप में पैसा आप भरते हैं, उससे सरकार आपको राशन देती है। मुफ्त में मिलने वाले राशन से देश के लोगों का भला नहीं हो सकता। बसपा सरकार आई तो सभी वर्गों का उत्पीड़न रोका जाएगा। हमने उत्तर प्रदेश में ये करके भी दिखाया है।

Also Read

इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर पूर्व विधायक: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें