Kanpur News: बीजेपी सांसद के नेतृत्व में पार्षदों-मंडल अध्यक्षों ने पुलिस कमिश्नर के साथ की बैठक, पुलिस-संगठन मिलकर करेगा काम

बीजेपी सांसद के नेतृत्व में पार्षदों-मंडल अध्यक्षों ने पुलिस कमिश्नर के साथ की बैठक, पुलिस-संगठन मिलकर करेगा काम
UPT | सांसद-सीपी बैठक करते हुए

Jul 20, 2024 16:27

बीजेपी सांसद रमेश अवस्थी, पार्षद, मंडल अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष ने कानपुर पुलिस कमिश्नर के साथ बैठक की। इस बैठक का उद्देश्य था कि संगठन और पुलिस के बीच संवाद स्थापित करना। हर तीन महीने में बैठक का आयोजन किया जाएगा।

Jul 20, 2024 16:27

Kanpur News: यूपी के कानपुर से बीजेपी सांसद रमेश अवस्थी ने नेतृत्व में पार्षदों और मंडल अध्यक्षों ने पुलिस कमिश्नर के साथ बैठक की। बैठक में तय हुआ कि पुलिस और संगठन के लोग मिलकर काम करेंगे। इस तरह की बैठक हर तीन महीने में होगी। सांसद का कहना है कि संवादहीनता के कारण कई प्रकार की खामियां हो जाती हैं। शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है।

बीजेपी सांसद रमेश अवस्थी ने कहा कि हमारे सभी मंडल अध्यक्ष, पार्षद के साथ पुलिस कमिश्नर ने बैठक थी। उसमें हर किसी की छोटी-छोटी समस्याएं होती हैं। उसमें एक संवाद होना था, आपस में बातचीत होनी थी। संवाद से तमाम समस्याओं का समाधान होता है। हम लोगों ने पुलिस कमिश्नर से अनुरोध किया था। जिसमें हमारे जिलाध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, पार्षद और वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करिए।

बीजेपी का तंत्र छोटे-छोटे मोहल्लों तक फैला है
उन्होंने कहा कि संवादहीनता कारण कभी-कभी गड़बडियां़ हो जाती हैं। हमारा उद्देश्य एक दूसरे से आपसी तालमेल बैठाने का था। शहर में शांति का माहौल बना रहे। यदि कहीं कुछ गड़बड़ होता है, तो हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी बनती है। पुलिस का तंत्र एक बड़ा तंत्र होता है। लेकिन बीजेपी का भी बड़ा तंत्र है, छोटे-छोटे मोहल्लों तक बीजेपी का तंत्र फैला हुआ है।

गिरोह का करेंगे पर्दाफाश
पुलिस तंत्र और हमारा तंत्र मिलकर काम करे। सूखे नशे का एक बड़ा गिराहे सक्रिय हो गया है। छोटे-छोटे बच्चों को उसमें शामिल किया जा रहा है। उस संगठन को कैसे हम लोग खत्म करें। हमारे कार्यकर्ता भी ऐसे गिरोह का पर्दाफाश करेंगे। जाम की समस्या के लिए हम चाहते हैं कि पार्षद और स्थानीय संभ्रांत लोग पुलिस को सुझाव दें। यदि उसपर काम किया गया तो इसका सकारात्मक परिणाम निकलेगा।

पार्षद करेंगे स्थानीय थानेदार के साथ बैठक
हमारी इस तरह की बैठक हर तीन महीने में पुलिस अधिकारियों के साथ होगी। इसके साथ स्थानीय स्तर पर एक माह में हर थानेदार के साथ वहां का पार्षद, मंडल अध्यक्ष और संभ्रांत लोग निरंतर एक बैठक करेंगे। उस बैठक के बाद जब दूसरी बैठक होगी तो पहली वाली बैठक के कार्यों की समीक्षा की जाएगी। इसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।

सकारात्म परिणाम आएंगे
हम लोग शहर में एक सिस्टम डेवलेप करना चाहते हैं। हम सभी मिलकर कानून व्यवस्था को और मजबूत करने की दिशा में काम कर रहे हैं। ताकि अराजक तत्व इसका फायदा ना उठा सकें। मेरा मानना है कि इस तरह की बैठक हर जगह पर होनी चाहिए। इस तहर की बैठक के सकारात्मक परिणाम आएंगे। जिसका लाभ समाज को भी मिलेगा।

Also Read

कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

7 Sep 2024 07:15 PM

कानपुर नगर Kanpur News : कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां जोर शोर पर चल रही है। विश्वविद्यालय का 39वां दीक्षांत समारोह 28 सितंबर को आयोजित होना है। और पढ़ें