Kanpur News: जाजमऊ आगजनी मामले में 9वीं बार टला कोर्ट का फैसला, 27 मई की तारीख नियत, इरफान समेत सभी आरोपियों की होगी पेशी

जाजमऊ आगजनी मामले में 9वीं बार टला कोर्ट का फैसला, 27 मई की तारीख नियत, इरफान समेत सभी आरोपियों की होगी पेशी
UPT | सपा विधायक इरफान सोलंकी

May 20, 2024 15:01

जाजमऊ आगजनी मामले में कोर्ट ने 9वीं बार फैसला टाल दिया है। कोर्ट ने फैसले के लिए 27 मई की तारीख नियत की है। अगली तारीख को सपा विधायक इरफान सोलंकी को महाराजगंज जेल से कानपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

May 20, 2024 15:01

Kanpur News: यूपी के कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी पर कानूनी शिकंजा सकता जा रहा है। सोमवार को जाजमऊ आगजनी मामले में एमपीएमएलए कोर्ट को फैसला सुनाना था। लेकिन कोर्ट ने 9वीं बार फैसला टाल दिया। कोर्ट ने फैसले के लिए 27 मई की तारीख नियत की है। इसके साथ ही कोर्ट यह भी स्पष्ट किया है कि इरफान सोलंकी को महाराजगंज जेल से कानपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जाजमऊ थाना क्षेत्र स्थित डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली नजीर फातिमा का प्लाट है। नजीर फातिमा का परिवार प्लाट में ट्टर और छप्पर डालकर रहता है। नजीर फातिमा ने आरोप लगाया था कि सपा विधायक और उनके भाई प्लाट पर कब्जा करना चाहते थे। बीते 7 नवंबर 2022 (सोमवार) को परिवार के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे।

गंभीर धाराओं में दर्ज है मुकदमा
इसी बीच विधायक और उनके भाई ने झोपड़ी में आग लगा दी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 327, 427, 386, 504, 436, 506 और 120 के तहत मुकदमा किया था। इस मामले में इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान समेत सभी आरोपी जेल में हैं। इरफान महाराजगंज जेल में बंद हैं। इरफान को कोर्ट में पेशी के लिए 400 किलोमीटर दूर महाराजगंज जेल से कानपुर कोर्ट पेशी के लिए लाया जाता है।

सभी आरोपियों को तलब किया गया है
डीजीसी क्राइम दिलीप अवस्थी के मुताबिक इरफान के मामले में फैसला आना था। लेकिन न्यायलय ने कहा कि आप लोगों ने लिखित बहस पिछली तारीख दाखिल की थी। उस बहस को समझने के लिए थोड़ा समय चाहिए।

कोर्ट ने फैसले के लिए 27 मई की तारीख नियत की है। महाराजगंज जेल से इरफान सोलंकी को और अन्य आरोपियों को कानपुर जेल से तलब किया गया है। कोर्ट ने कहा कि 27 मई को सभी आरोपी कोर्ट में पेश रहेगे। कोर्ट ने कहा है कि 27 तारीख को फैसला होगा।
 

Also Read

इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

19 Sep 2024 04:30 PM

कानपुर नगर पूर्व विधायक: इरफान सोलंकी की बढ़ी मुश्किलें, सरकार ने जाजमऊ आगजनी मामले में सजा बढ़वाने की अपील दायर

कानपुर के जाजमऊ आगजनी मामले में सरकार ने इरफान उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ सजा बढ़वाने की अपील दायर की है। इसके साथ ही विशेष अदालत द्वारा षड़यंत्र से बरी किए जाने को लेकर चुनौती दी है। कोर्ट इसी मामले में 24 सितंबर को सुनवाई करेगी। और पढ़ें