Kanpur News: पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, पुलिस ने अंतरराज्यीय एक लुटेरे को किया गिरफ्तार

पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, पुलिस ने अंतरराज्यीय एक लुटेरे को किया गिरफ्तार
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Oct 21, 2024 07:01

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की जाजमऊ थाने की पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है।जाजमऊ पुलिस की देर रात शातिर लूटेरे से मुठभेड़ हो गई।पुलिस मुठभेड़ के दौरान लुटेरे के दाएं पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर जमीन पर गिर गया। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Oct 21, 2024 07:01

Kanpur News: कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की जाजमऊ थाने की पुलिस टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है।जाजमऊ पुलिस की देर रात शातिर लूटेरे से मुठभेड़ हो गई।पुलिस मुठभेड़ के दौरान लुटेरे के दाएं पैर में गोली लग गई और वह घायल होकर जमीन पर गिर गया। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक शातिर लुटेरे ने क्षेत्र में बीते दिनों मॉर्निंग वॉक पर निकले सेवानिवृत एयरफोर्स कर्मी से लूट के मामले की घटना को अंजाम दिया था जिसे उसने स्वीकार भी किया है।पकड़े गए लुटेरे ने अपना नाम राजेश बताया है।

डीसीपी ईस्ट ने दी जानकारी
वही इस पूरे मामले पर डीसीपी ईस्ट श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि आज देर रात जाजमऊ थाने की पुलिस टीम और शातिर लुटेरों के बीच में मुठभेड़ हुई थी। लुटेरों ने बीते कुछ दिनों पहले एयर फोर्स के रिटायर कर्मी के साथ चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद से पुलिस लगातार लुटेरों की तलाश में जुटी हुई थी। इसके बाद साथी लुटेरे का सुराग मिला। सुराग मिलते ही जाजमऊ पुलिस टीम ने इस केस को चैलेंज के रूप में लिया था। लुटेरे की धर पकड़ के लिए रविवार रात को प्योंदी गांव में सूचना के आधार पर बाइक सवार को रोका गया।पुलिस को देख आरोपित ने टीम पर फायरिंग कर दी। जिस पर जवाब में आरोपित के पैर में गोली लगी और पुलिस ने पकड़ लिया।

175 किलोमीटर के दायरे में चलाया सर्च ऑपरेशन
डीसीपी ईस्ट ने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम राजेश बताया साथ ही पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला है कि राजेश हिस्ट्रीशीटर है जो पंजाब और हरियाणा से जेल जा चुका है। पुलिस ने लुटेरे की तलाश में करीब 175 किलोमीटर के दायरे में सर्च ऑपरेशन चलाया था और 750 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे चेक किए थे। इसके बाद इस लुटेरे का सुराग मिला था। डीसीपी ईस्ट ने बताया कि उसके दो अन्य साथियों की तलाश की जा रही है साथ ही पकड़े गए बदमाश कई राज में चोरी लूट समेत अन्य मामलों में जेल चुका है इसके बाद आरोपियों ने कानपुर में डेरा डालकर लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

Also Read

कन्नौज में सुतली बम फटने से युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

21 Oct 2024 08:53 AM

कन्नौज सुतली बम विस्फोट: कन्नौज में सुतली बम फटने से युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

कन्नौज में सुतली बम के धमाके से युवक की मौत हो गई। पुलिस और फोरेंसिक टीम घटना की जांच कर रही हैं। मृतक के परिजनों ने दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और जांच रिपोर्ट के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। और पढ़ें