Cyber ​​Thugs: डीएम इटावा का फर्जी वॉट्सएप नंबर पर प्रोफाइल फोटो लगाकर ठगी का प्रयास, साइबर थाने में दर्ज कराई एफआईआर

डीएम इटावा का फर्जी वॉट्सएप नंबर पर प्रोफाइल फोटो लगाकर ठगी का प्रयास, साइबर थाने में दर्ज कराई एफआईआर
UPT | इटावा डीएम अवनीश राय

Jul 05, 2024 19:59

साइबर ठगों ने डीएम इटावा अवनीश राय का वॉट्सएप पर प्रोफाइल फोटो लगाकर ठगी का प्रयास किया। ग्रामीण को शक हुआ, तो उसने कलेक्ट्रेट पहुंच कर डीएम से शिकायत की। डीएम ने इसे फर्जी नंबर बताते हुए, साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। 

Jul 05, 2024 19:59

Etawah News: यूपी के इटावा से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। साइबर ठग अब प्रशासनिक अधिकारियों की प्रोफाइल फोटो लगाकर ठगी कर रहे हैं। साइबर ठगों ने इटावा डीएम अवनीश राय के फर्जी नंबर से बने वॉट्सएप अकाउंट पर फोटो लगाकर ग्रामीण से ठगी करने की कोशिश की है। ग्रामीण को शक हुआ, तो उसने कलेक्ट्रेट पहुंच कर इसकी शिकायत की।

डीएम अवनीश राय ने नंबर को फर्जी बताते हुए सर्तक रहने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि सरकारी कामों के लिए सरकारी नंबर का ही इस्तेमाल करते हैं। किसी भी तरह के नंबर से मैसेज और कॉल करे तो तत्काल थाने या फिर मुझसे शिकायत करें। डीएम ने संबंधित नंबर की थाने में शिकायत की है।

ठगी का प्रयास
इटावा के ककराई गांव निवासी रोहित तिवारी के पास 735434086 नंबर से बने वॉट्सएप अकाउंट से हाय लिखकर आया। उन्होंने प्रोफाइल चेक किया, तो उसमें डीएम की फोटो लगी थी। उसने सोचा कि डीएम साहब खुद मैसेज कर रहे हैं। लेकिन रोहित को यह बात हजम नहीं हुई। इसके बाद उस नंबर से वॉट्सपएप कॉल जिसमें खुद को डीएम बताकर मिलने की बात कहते हुए ठगी का प्रयास किया।

नंबर की लोकेशन राजस्थान के अलवर की है
रोहित तिवारी ने इसकी शिकायत डीएम अवनीश राय से कर पूरा घटनाक्रम बताया। डीएम ने इसे फर्जी नंबर बताया और ध्यान नहीं देने की सलाह दी। जबकि डीएम का आधिकारिक मोबाइल नंबर 9454417551 है। वहीं, उनकी फेसबुक आईडी डीएम इटावा के नाम से संचालित है। उन्होंने बताया कि यह नंबर भोपाल की एक आईडी से पंजीकृत है। इसकी लोकेशन राजस्थान के अलवर की दिखाई गई है। फिलहाल साइबर सेल की टीम आरोपियों का पता लगाने में जुटी है।
 

Also Read

फिर आया धर्मांतरण का मामला, शादी के बाद बलात्कार का आरोप, जानें पूरी कहानी...

8 Jul 2024 05:40 PM

कानपुर नगर Kanpur News : फिर आया धर्मांतरण का मामला, शादी के बाद बलात्कार का आरोप, जानें पूरी कहानी...

कानपुर में धर्मांतरण का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कानपुर में लगातार धर्मांतरण के मामले सामने आ रहे हैं। कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है। इस बार... और पढ़ें