Etawah News: नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदेभारत ट्रेन में आई तकनीकी खराबी, भरथना स्टेशन पर तीन घंटे खड़ी रही सुपर फ़ास्ट ट्रेनें

नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदेभारत ट्रेन में आई तकनीकी खराबी, भरथना स्टेशन पर तीन घंटे खड़ी रही सुपर फ़ास्ट ट्रेनें
UPT | वंदे भारत

Sep 09, 2024 22:13

नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। ट्रेन को माल गाड़ी के इंजन से खींचकर भरथना स्टेशन लाया गया। इस दौरान वंदे भारत समेत शताब्दी जैसी ट्रेनों को रोका गया।

Sep 09, 2024 22:13

Etawah News: नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस (22426) के इंजन में लगे पेंटो (एंटीना) के पॉवर सप्लाई में तकनीकी खराबी आ गई। जिसकी वजह से भरथना रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत लगभग तीन घंटे खड़ी रही। वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 09 बजे से लेकर दोपहर 12:28 बजे तक डाउन ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन ठप रहा।

वंदे भारत एक्सप्रेस के खड़े होने से विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इंजीनियरों और टेक्निशियनों के प्रयासों के बाद भी इंजन में आई खराबी को ठीक नहीं किया जा सका। इसके बाद माल गाड़ी के इंजन से खींचकर वंदे भारत ट्रेन को भरथना स्टेशन के लूप लाइन पर पहुंचाया गया।

हाईस्पीड ट्रेने खड़ी रहीं 
इटावा से लगभग 20 किलोमीटर दूर भरथना और साम्हो रेलवे स्टेशन के बीच में वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में खराबी आई थी। इस दौरान आंनद विहार से अयोध्या जाने वाली वंदे भारत भरथना रेलवे स्टेशन  पर खड़ी रही। शताब्दी समेत अन्य ट्रेनों को इटावा, जसवंत नगर स्टेशन पर रोका गया। यह सभी ट्रेने दो से तीन घंटे तक खड़ी रहीं।

इंजन फेल 
सोमवार सुबह 09 बजे नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस भरथना रेलवे स्टेशन के पोल संख्या 1135/2 के पास पहुंचते ही उसका इंजन फेल हो गया। इंजन में बिजली की आपूर्ति ठप होने पर लोको पायलट ने उसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी, इसके बाद फौरन टीम को रवाना किया गया। वहीं इंजन में बिजली सप्लाई ठप होने से यात्री बेहाल हो गए।

यात्रियों ने किया हंगामा 
एसी बंद होने के बाद गर्मी से परेशान यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद यात्रियों को आनंद विहार अयोध्या वंदे भारत, दिल्ली लखनऊ शताब्दी और आनंद विहार समर स्पेशल से कानपुर सेंट्रल स्टेशन भेजा गया। सेंट्रल से स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को वाराणसी पहुंचाया गया।

Also Read

चचेरे भाइयों पर गिरा छज्जा, एक की मौत-दूसरे की हालत गंभीर

17 Sep 2024 09:47 AM

कन्नौज Kannauj News: चचेरे भाइयों पर गिरा छज्जा, एक की मौत-दूसरे की हालत गंभीर

कन्नौज कस्बे में भैंस खरीदने गए चचेरे भाइयों पर जर्जर छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा। जिसमें दोनों भाई घायल हो गए, इलाज के दौरान बृजेन्द्र ने दम तोड़ दिया। जबकि प्रवीन का गंभीर हालत में उपचार चल रहा है। और पढ़ें