सियार का हमला: कानपुर में जंगली जानवर के हमले से घायल किसान की मौत, मृतक को नहीं लगा था एंटी रैबीज इंजेक्शन

कानपुर में जंगली जानवर के हमले से घायल किसान की मौत, मृतक को नहीं लगा था एंटी रैबीज इंजेक्शन
UPT | सियार

Oct 01, 2024 17:14

कानपुर में जंगली जानवर के हमले से घायल किसान की मौत हो गई। खेतों में काम करने के दौरान जंगली जानवर ने किसान पर हमला किया था। लेकिन हैरानी की बात है कि किसा को एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं लगा था।

Oct 01, 2024 17:14

Short Highlights
  • कानपुर में जंगली जानवर के हमले से 20 दिन बाद घायल किसान की मौत हो गई।
  • किसान खेतों पर काम कर रहा था, इसी दौरान जंगली जानवर ने हमला. कर दिया था।
  • किसान को सीएचसी में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसको एंटी रैबीज इंजेक्श नहीं लगाया।
Kanpur News: यूपी के कानपुर में बीते दिनों सियार समेत कई जगली जानवरों का आतंक देखने को मिला था। कानपुर में 20 दिन पहले खेतों पर काम कर रहे किसान पर जंगली जानवर ने हमला कर दिया था। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। लेकिन बीते सोमवार देर शाम उनकी तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई। दरअसल मृतक किसान के एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं लगा था। 

महाराजपुर थाना क्षेत्र स्थिति बेहटा सकत गांव निवासी राम किशोर साहू (50) बीते 10 सितंबर को खेतों पर काम कर रहे थे। इसी दौरान किसी जंगली जानवर ने उनपर हमला कर दिया था। जानवर के पंजे से किसान का चेहरा लहूलुहान हो गया था। इसके बाद पड़ोस के सेमरुवा गांव में जंगली जानवर के हमले से किसान रामबहादुर और जगरूप का बेटा शानू (10) भी घायल हो गया था। 

रामकिशोर के भाई रामबाबू ने बताया कि सोमवार देर शाम उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी और मौत हो गई। वन अधिकारी दिव्या के मुताबिक सियार के हमले से घायल तीनों लोगों को सीएचसी में एंटी रैबीज इंजेक्शन लगवाने के लिए कहा गया था। रामकिशोर को एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं लगा था। एसडीएम नरवल के मुताबिक जंगली जानवर के हमले से घायल किसान की मौत हुई है। शासन से जो भी संभव होगा आर्थिक मदद दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

Also Read

कानपुर देहात में ग्राम प्रधान को अनियंत्रित वाहन ने मारी टक्कर, इलाज के दौरान मौत

1 Oct 2024 08:06 PM

कानपुर देहात Road Accident: कानपुर देहात में ग्राम प्रधान को अनियंत्रित वाहन ने मारी टक्कर, इलाज के दौरान मौत

कानपुर देहात में अज्ञात वाहन की टक्कर से इलाज के दौरान ग्राम प्रधान की मौत हो गई। प्रधान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। वहीं गांव में शोक की लहर है, संदलपुर ब्लॉक में मृतक प्रधान के लिए शोक सभा रखी गई। और पढ़ें