फर्रुखाबाद न्यूज : नालों का गंदा पानी गंगा में गिरता देख संत हुए नाराज, मकर संक्रांति पर नहीं करेंगे स्नान

नालों का गंदा पानी गंगा में गिरता देख संत हुए नाराज, मकर संक्रांति पर नहीं करेंगे स्नान
Uttar Pradesh Times | नालों का गंदा पानी गंगा नदी में गिरता हुआ

Jan 13, 2024 20:44

नदी किनारे वाले क्षेत्रों में माघ माह में लगने वाले माघ मेला को लेकर कई शहरों में तैयारियां जोरों पर है। इसी क्रम में  उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद के कादरी गेट थाना क्षेत्र में पांचाल घाट गंगा तट पर 25 जनवरी से लेकर 25 फरवरी तक लगने वाले माघ मेले में साधु संत पहुंच चुके हैं। यहां आए साधू संतों ने गंगा क्षेत्र की साफ सफाई को लेकर  और विशेष रूप से मकर संक्रांति के अवसर पर 14 जनवरी व 15 जनवरी को होने वाले गंगा स्नान को लेकर साधु संतों ने शनिवार को पांचाल घाट से लेकर भैरव घाट तक गंगा में गिर रहे गंदे नालों का निरीक्षण किया।

Jan 13, 2024 20:44

Short Highlights

नालों का गंदा पानी गंगा में गिरता देख संत हुए नाराज

Farrukhabad News: नदी किनारे वाले क्षेत्रों में माघ माह में लगने वाले माघ मेला को लेकर कई शहरों में तैयारियां जोरों पर है। इसी क्रम में  उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद के कादरी गेट थाना क्षेत्र में पांचाल घाट गंगा तट पर 25 जनवरी से लेकर 25 फरवरी तक लगने वाले माघ मेले में साधु संत पहुंच चुके हैं। यहां आए साधू संतों ने गंगा क्षेत्र की साफ सफाई को लेकर  और विशेष रूप से मकर संक्रांति के अवसर पर 14 जनवरी व 15 जनवरी को होने वाले गंगा स्नान को लेकर साधु संतों ने शनिवार को पांचाल घाट से लेकर भैरव घाट तक गंगा में गिर रहे गंदे नालों का निरीक्षण किया। वहीं इस दौरान पांचाल घाट से लेकर भैरव घाट तक कई नाले और नाली गंगा जी में साधु संतों को गिरते मिले। वहीं भैरव घाट पर शहर की तरफ से आने वाले नाले की धार को एक तरफ बंद कर खानापूर्ति की गई थी। तो दूसरी तरफ से नाले का पानी गंगा की तरफ बढ़ रहा है। और यह आगे जाकर गंगा की धार में जाकर गिर रहा है। यह देख संत समाज में नाराजगी छा गई।

साधू संतों ने मकर संक्रांति पर गंगा स्नान न करने का ऐलान किया
संत समाज ने इस पर संज्ञान लेते हुए कहा कि गंगा की यह दुर्दशा हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस मामले पर संत समिति पांचाल घाट मेला रामनगरिया के अध्यक्ष महंत सत्य गिरी महाराज ने कहा है कि यदि नालों को पूर्ण रूप से बंद नहीं किया गया तो साधु संत मकर संक्रांति पर गंगा स्नान नहीं करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन ने गंदे नाले को दो-चार पले मिट्टी डालकर सिर्फ खाना पूर्ति की है।

समस्या समाधान न होने पर आंदोलन करेंगे
    संत समाज ने कहा कि इस मामले में वह फोन और पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी को भी अवगत कराएंगे। अगर अधिकारियों ने इस समस्या को समय रहते त्वरित कार्यवाही करते हुए दूर न किया और समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम सभी संत समाज और भक्तजन आंदोलन करने को मजबूर होंगे।
 

Also Read

7 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित, जानिए क्या है कारण...

5 Jul 2024 10:48 PM

कानपुर नगर कानपुर पुलिस कमिश्नर की कार्रवाई : 7 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित, जानिए क्या है कारण...

कानपुर पुलिस कमिश्नर लगातार एक्शन मोड पर नजर आ रहे है। सबसे बड़ी बात यह है पुलिस कमिश्नर अपने ही विभाग में तैनात दागी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करते हुए... और पढ़ें