Kanpur News : अलीगढ़ हाईवे पर चार ट्रकों की भीषण टक्कर, आग लगने से मची अफरा-तफरी, चालक घायल

अलीगढ़ हाईवे पर चार ट्रकों की भीषण टक्कर, आग लगने से मची अफरा-तफरी, चालक घायल
UPT | आग लगने से मची अफरा-तफरी

Sep 22, 2024 13:14

कानपुर के बिल्हौर थाना क्षेत्र में देर रात एक सड़क दुर्घटना हो गई। सड़क दुर्घटना के दौरान कानपुर अलीगढ़ हाईवे पर चार ट्रैकों की आपस में एक के बाद एक टक्कर हो गई। हादसे के दौरान सभी ट्रकों में आग लग गई।

Sep 22, 2024 13:14

Kanpur News : कानपुर के बिल्हौर थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हुआ, जिसमें चार ट्रक आपस में टकरा गए और उनमें भीषण आग लग गई। यह दुर्घटना कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर अरौल थाना क्षेत्र के बकौथी गांव के पास हुई। हादसे में सभी ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, और मौके पर मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों और राहगीरों ने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची टीमों ने राहत और बचाव कार्य शुरू किया।

चीनी से लदे ट्रकों की भिड़ंत
घटना की शुरुआत तब हुई जब दो ट्रक, जो चीनी लादकर जा रहे थे, आपस में टकरा गए। यह हादसा रात के अंधेरे में हुआ, और जब तक आसपास के लोग कुछ समझ पाते, पीछे से आ रहे दो और ट्रक इनसे जा भिड़े। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रकों के डीजल टैंक फट गए और आग लग गई। चीनी से भरे ट्रकों में आग तेजी से फैल गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।



स्थानीय लोगों ने दी सूचना
घटना के बाद इलाके के लोग घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए और तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमों ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की। बिल्हौर थाना प्रभारी अशोक कुमार सरोज और अरौल थाना प्रभारी अखिलेश कुमार अपनी टीम के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम शुरू किया। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए पास के अस्पताल भेजा गया। 

फायर ब्रिगेड ने बुझाई आग
फायर ब्रिगेड की टीम को आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। चीनी लदे ट्रकों में लगी आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में काफी समय लगा। हालांकि, टीम ने समय रहते आग को काबू में कर लिया, जिससे बड़ा नुकसान होने से बचा लिया गया।

पुलिस का बयान
अरौल थाना प्रभारी अखिलेश कुमार ने बताया कि इस दुर्घटना में चारों ट्रकों को भारी क्षति पहुंची है, लेकिन किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। हादसे में घायल ट्रक चालकों और परिचालकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि हादसे के बाद हाईवे पर यातायात बाधित हो गया था, जिसे अब दोबारा चालू कर दिया गया है।

कोई जनहानि नहीं
हालांकि दुर्घटना बड़ी थी और ट्रकों में आग लगने के कारण स्थिति गंभीर हो गई थी, लेकिन सौभाग्य से इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। पुलिस द्वारा किए गए त्वरित कार्रवाई और फायर ब्रिगेड के प्रयासों से आग पर काबू पा लिया गया और घायलों को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया गया। 

Also Read

पार्क, मॉल और हॉस्पिटल समेत मिलेंगी तमाम सुविधाएं, 4 गुने दाम पर जमीन खरीद रहा प्राधिकरण

22 Sep 2024 03:11 PM

कानपुर नगर एक साल में विकसित होगी न्यू कानपुर सिटी : पार्क, मॉल और हॉस्पिटल समेत मिलेंगी तमाम सुविधाएं, 4 गुने दाम पर जमीन खरीद रहा प्राधिकरण

कानपुर में बहुप्रतीक्षित न्यू कानपुर सिटी योजना को आखिरकार गति मिल रही है। कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने इस योजना के लिए जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू कर दी है और पढ़ें