हरियाणा PCS J का रिजल्ट हुआ घोषित : कानपुर की बेटी ने 32वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम किया रोशन

कानपुर की बेटी ने 32वीं रैंक हासिल कर जिले का नाम किया रोशन
UPT | रिजल्ट जारी होने के बाद परिवार ने मनाई खुशी

Oct 16, 2024 20:25

हरियाणा PCS J के रिज़ल्ट घोषित हो चुके है।जिसके बाद एक बार फिर से जारी रिजल्ट में कानपुर की रहने वाली छात्रा ने शहर का नाम रोशन किया है। कानपुर के हर्ष नगर इलाके में रहने वाले शुक्ला परिवार में 26 वर्षीय बेटी पंखुड़ी शुक्ला की 32वीं रैंक आने पर आज बुधवार को परिवार में जश्न का माहौल दिखाई दिया।

Oct 16, 2024 20:25

Kanpur News: हरियाणा PCS J के रिज़ल्ट घोषित हो चुके है।जिसके बाद एक बार फिर से जारी रिजल्ट में कानपुर की रहने वाली छात्रा ने शहर का नाम रोशन किया है। कानपुर के हर्ष नगर इलाके में रहने वाले शुक्ला परिवार में 26 वर्षीय बेटी पंखुड़ी शुक्ला की 32वीं रैंक आने पर आज बुधवार को परिवार में जश्न का माहौल दिखाई दिया।पंखुड़ी के घर पर सुबह से ही ढोल नगाड़ों और बधाई देने वाला का परिवार के बीच तांता लगा हुआ है ।

न्यायपालिका का बनी अभिन्न हिस्सा
बताते चले कानपुर के हर्ष नगर के रहने वाली पंखुड़ी शुक्ला के पिता गोपाल शुक्ला और भाई पवित्र शुक्ला पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है।माँ मनीषा शुक्ला हाउस वाइफ है।पिता की चाहत थी कि बेटी भी अकाउंटेंट बने लेकिन होनी को शायद कुछ और ही मंजूर था।जिसकी वजह से बेटी पंखुड़ी शुक्ला ने मार्च 2024 में प्री की परीक्षा दी। वहीं 12,13,14 जुलाई मेंस था।जिसके बाद 21 सितम्बर को इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू में पंखुडी ने बेबाकी से उच्चन्यायालय के जजों के पैनल के सामने अपनी बात रखी, और आखिरकार फाइनल रिजल्ट आ गया जिसकी डेट 15 अक्टूबर रही और पंखुडी न्यायपालिका का अभिन्न हिस्सा बन गयी।

परिवार और दोस्तों को दिया श्रेय
पंखुडी इस सफलता का श्रेय अपने परिवार और दोस्तो को देती है।जिन्होंने इस कठिन समय मे कभी पंखुड़ी को अकेला नही छोड़ा और आज पंखुडी शुक्ला जज पंखुडी शुक्ला बन चुकी है।इस दौरान पंखुडी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इण्टरमीडिएट के बाद से ही उन्होंने न्यायपालिका की ओर जाने का अपना मन बना लिया था । ऐसे में पंखुडी ने जज बनने के लिए आम दिनों में 8 घण्टे साथ ही एग्जाम से पूर्व 12 से 15 घण्टे पढ़ाई की, इस दौरान पंखुड़ी ने शोशल मीडिया से लगभग अपना नाता तोड़ दिया और केवल अपने लक्ष्य पर फोकस किया, जिसका परिणाम आज परिवार की खुशी के बीच साफ नजर आया।

Also Read

कानपुर सेंट्रल से ढाई साल का मासूम हुआ गायब, पुलिस मामले की जांच में जुटी

16 Oct 2024 09:17 PM

कानपुर नगर Kanpur News : कानपुर सेंट्रल से ढाई साल का मासूम हुआ गायब, पुलिस मामले की जांच में जुटी

कानपुर में एक बार फिर से बच्चा चोर गैंग का आतंक देखने को मिला है।जहां बच्चा चोर गैंग एक ढाई साल के बच्चे को लेकर सेंट्रल स्टेशन से फरार हो गया।जिसके बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बच्चे की बरामदगी के लिए जुटी हुई हैं और पढ़ें