24 घंटे इमरजेंसी सेवा : कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर मिलेगा तत्काल इलाज, लोको अस्पताल से नहीं बुलाने पड़ेंगे डॉक्टर

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर मिलेगा तत्काल इलाज, लोको अस्पताल से नहीं बुलाने पड़ेंगे डॉक्टर
UPT | कानपुर सेंट्रल स्टेशन

Jul 03, 2024 18:05

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर बीमार यात्रियों को तत्काल उपचार मिल सकेगा। सेंट्रल स्टेशन डिस्पेंसरी खुलने वाली है। यहां पर यात्रियों को 24 घंटे इलाज मिलेगा। डिस्पेंसरी में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ तैनात किया जाएगा।

Jul 03, 2024 18:05

Kanpur News : यूपी के कानपुर सेंट्रल स्टेशन में तबीयत बिगड़ने पर मरीज को तत्काल इलाज मिलेगा। मेमो मिलने पर डॉक्टरों को लोको अस्पताल से नहीं बुंलाना पड़ेगा। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर डिस्पेंसरी खोलने का अनुबंध रेलवे से हो गया है। यहां पर 24 घंटे डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ, दवाएं और पैथोलॉजी की सुविधा मिलेगी।

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर इमरजेंसी सेवाएं 24 घंटे मिलेंगी। इस डिस्पेंसरी में एक-एक एमबीबीएस, बीएचएमएस, बीएएमएस और बीयूएमएस रैंक के डॉक्टरों के साथ दो-दो पैरामेडिकल स्टाफ भी होगा। गाड़ी या स्टेशन पर बीमार और घायल यात्रियों का इलाज सेंट्रल गर्वमेंट हेल्थ स्कीम (सीजीएचएस) के तहत भी हो सकेगा।

प्रयागराज मंडल के सीनियर डीसीएम कोचिंग हिमांशू शुक्ला ने बताया कि मेडिकल रूम में एक मेडिकल स्टोर, स्ट्रेचर, व्हीलचेयर, रिक्लाइनिंग बेड, जरूरी मेडिकल किट और जरूरी पैथोलॉजी की सुविधा होगी। इमरजेंसी में आए बीमार रेल यात्रियों और स्टेशन पर तबीयत बिगड़ने पर प्राथमिक इलाज किया जाएगा। इसके बाद मरीज की इच्छानुसार अस्पतालों में रेफर कर दिया जाएगा। 

Also Read

7 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित, जानिए क्या है कारण...

5 Jul 2024 10:48 PM

कानपुर नगर कानपुर पुलिस कमिश्नर की कार्रवाई : 7 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित, जानिए क्या है कारण...

कानपुर पुलिस कमिश्नर लगातार एक्शन मोड पर नजर आ रहे है। सबसे बड़ी बात यह है पुलिस कमिश्नर अपने ही विभाग में तैनात दागी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करते हुए... और पढ़ें